loader

PSI भर्ती मामले में गृह विभाग कर सकता है बड़ा खुलासा

गुजरात में अकेडमी के पुनर्गठन की बहस तेज हो गई है। छात्र नेता युवराज सिंह जडेजा ने पुलिस भर्ती में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। राज्य के पुलिस प्रमुख ने पुलिस अकेडमी में PSI के कथित फर्जी प्रशिक्षण की जांच के आदेश दिए हैं। गृह विभाग ने साजिश में शामिल लोगों और सूचना लीक करने वालों के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। 
युवराज सिंह ने बताया कि 1382 पदों पर इस भर्ती के लिए 10 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि एक व्यक्ति जिसका नाम रिजल्ट में नहीं है, वह अभी प्रशिक्षण ले रहा है। अब जैसे-जैसे इस मामले की जांच तेज होती जा रही है, वैसे-वैसे इस युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही पुलिस से जुड़े अधिकारियों व लोगों की जांच भी तेज की जाएगी।
आपको बता दें कि युवराज सिंह जडेजा ने इसे लेकर मीडिया में कई सनसनीखेज आरोप लगाए थे। जिसमें उन्होंने कहा कि जिस युवक का नाम डीजीपी कार्यालय से कहीं नहीं है, उसे आवंटन पत्र भी दिया गया है। जिसमें मयूर तड़वी का नाम भी दिखाया गया है। इसके अलावा युवराज सिंह ने करई में ट्रेनिंग ले रहे जवानों की तस्वीर भी मीडिया को दिखाई और कहा कि अभी करई में ट्रेनिंग चल रही है। 
युवराज सिंह जडेजा ने मीडिया को यह भी बताया कि हमने फिजिकल और मेन परीक्षा के नतीजों की लिस्ट चेक की। जिसमें मयूरकुमार तड़वी का नाम कहीं नहीं आता है। जब हमने वडोदरा पुलिस स्टेशन में चेक किया जहां सभी उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र मिले तो वहां भी उनका नाम कहीं नहीं था। नियुक्ति पत्र में तीसरा नाम विशिक सिंह राठवा का है। युवराज सिंह जडेजा के मुताबिक ये आदमी गुजर चुके हैं और नियुक्ति पत्र में नाम है लेकिन जो करई में ट्रेनिंग ले रहे हैं वो ये नहीं बल्कि मयूरकुमार तड़वी हैं। 
युवराज सिंह ने मीडिया से कहा कि यह कोई गलती नहीं है। यह अधिकारियों की मिलीभगत से सोची समझी साजिश है। शक की सुई पुलिस विभाग के आला अधिकारियों और बिरसा मुंडा भवन के आला अधिकारियों पर टिकी है। यह सब उन्हीं के सहयोग से संभव है। यदि नहीं तो मयूरकुमार तडवी को कैसे पता चलेगा कि मैं इस पत्र को ले जाना चाहता हूं और यदि मैं इस पत्र के साथ छेड़छाड़ करता हूं तो मुझे करई स्थित प्रशिक्षण केंद्र में सीधे प्रवेश मिल जाएगा। ये भाई पिछले एक महीने से एकेडमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं।
OTT INDIA आपको खबरों से अपडेट रखेगा

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।
[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *