loader

सेमीफाइनल से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका; ऑलराउंडर प्लेयर मुकाबले से बाहर

महिला टी20 वर्ल्ड कप में आज टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इस मैच से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर आई है. टीम की स्टार ऑलराउंडर पूजा वस्त्रकार बीमारी के कारण सेमीफाइनल नहीं खेल पाएंगी। अच्छी बात यह है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की मांग की, जिसे आईसीसी ने मान लिया।
पूजा वस्त्राकर की जगह एक और खिलाड़ी को भी टीम में शामिल किया गया है। स्नेह राणा, जिन्होंने 24 T20I मैचों सहित कुल 47 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं, को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पूजा वस्त्राकर सांस नली के ऊपरी हिस्से में संक्रमण के कारण दक्षिण अफ्रीका में चल रहे टी20 विश्व कप 2023 से बाहर हो गई हैं। उनकी जगह स्नेह राणा भारत के अंतिम पंद्रह में शामिल होंगे।
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में आज भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है। ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है और डिफेंडिंग चैंपियन है। पूजा वस्त्राकर लय में दिखीं लेकिन अब वह मुकाबले से बाहर हो गई हैं। आईसीसी की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने पूजा वस्त्राकर के रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है। ऐसे में स्नेह राणा सेमीफाइनल मैच में खेलने के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

कप्तान भी बीमार –
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी बीमार बताई जा रही हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर को बुधवार शाम अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। वस्त्राकर बाहर हैं, लेकिन कप्तान हरमनप्रीत कौर पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। अगर वह पूरी तरह से फिट नहीं होती हैं तो स्मृति मंधाना कप्तानी संभालती नजर आएंगी और भारतीय टीम में बदलाव देखने को मिलेगा। 
टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन-
महिला टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने लीग के 4 में से 3 मैच जीते हैं। भारत की एकमात्र हार इंग्लैंड के हाथों हुई थी। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मैच जीतकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 
[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *