loader

ये शख्स है कर्नाटक में कांग्रेस की जीत का चेहरा

कर्नाटक चुनाव परिणाम 2023 : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की शानदार जीत के पीछे का चेहरा कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस थिंक टैंक के रूप में काम कर रहा था। यह शख्स राजनेता नहीं बल्कि चुनावी रणनीतिकार है। यह शख्स हैं नरेश अरोड़ा।
कौन हैं नरेश अरोड़ा?
नरेश अरोड़ा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए थिंक टैंक के तौर पर काम किया था। डीके शिवकुमार के साथ, डिजिटल मार्केटिंग के मास्टर माने जाने वाले नरेश अरोड़ा ने पूरे कर्नाटक चुनाव का आयोजन किया। टेक्सटाइल इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले नरेश अब डिजिटल मार्केटिंग में एक जाना-पहचाना नाम हैं। पिछले दो साल से नरेश अरोड़ा की कंपनी डिजाइनबॉक्स्ड कर्नाटक में कांग्रेस और उसके नेताओं की सकारात्मक छवि बनाने के मिशन में लगी हुई थी.
यह भी पढ़े: 

ये हैं कर्नाटक में बीजेपी की हार की 6 बड़ी वजहें

मूल रूप से अमृतसर के रहने वाले नरेश बेंगलुरु में रहते हैं और उनकी कंपनी डिजाइन बॉक्स 7 साल से इलेक्शन मैनेजमेंट पर काम कर रही है. उनका मानना ​​है कि वह लाइमलाइट में रहने के बजाय पर्दे के पीछे रहकर काम करने में विश्वास रखते हैं। वह वर्तमान में राजस्थान में भी कार्यरत हैं।Congress betting on its Chhattisgarh model to pull off upset over BJP |  India News - Times of India
कई चुनावों का अनुभव
नरेश अरोड़ा ने पहली बार 2017 के गुरदासपुर उपचुनाव में अपना जलवा दिखाया था। तब से उन्होंने हिमाचल प्रदेश उपचुनाव और पंजाब नगरपालिका चुनाव 2018 और शाहकोट उपचुनाव 2018 सहित कई बार अपनी ताकत साबित की है। इसके अलावा, नरेश अरोड़ा पूरे भारत में अग्रणी नेताओं के लिए डिजिटल मीडिया अभियान प्रबंधन संभालते हैं।
वह छत्तीसगढ़, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में सरकारों और राजनेताओं के लिए भी काम करता है। नरेश अरोड़ा पंजाब सरकार की नशा विरोधी संस्था स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के डिजिटल मीडिया विशेषज्ञ भी हैं।
दो साल तक कर्नाटक के लिए काम किया
नरेश अरोड़ा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि वह पिछले दो साल से कर्नाटक के लिए काम कर रहे थे. उन्होंने अपने सर्वे में डीके शिवकुमार को भरोसा दिलाया था कि कांग्रेस 140 सीटों के साथ जीतेगी. यह संख्या लगभग सही निकली है। अब तक के नतीजों में कांग्रेस को 136 सीटें मिली हैं। उन्होंने कहा कि 140 का जादुई आंकड़ा दो साल की कड़ी मेहनत का नतीजा है. हम घर पर बैठकर अनुमान नहीं लगाते थे। हम जमीन से जो सुन रहे थे उसके आधार पर हम पहले से ही 140 सीटों के बारे में बात कर रहे थे।
[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *