loader

IND vs WI 2nd ODI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज, टीम इंडिया की सीरीज जीत पर रहेगी निगाहें

IND vs WI 2nd ODI
IND vs WI 2nd ODI

IND vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में जीत के बाद वनडे सीरीज में भी दमदार शुरुआत की है। बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर शनिवार को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इससे पहले खेले गए वनडे में टीम इंडिया ने गेंदबाज़ों के दम पर शानदार जीत दर्ज की थी। अभी तीन मैचों की इस सीरीज में भारत के 1-0 की बढ़त है। अगर भारत आज का यह मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज में उसकी अजेय बढ़त हो जाएगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे आज:

दोनों टीमों के बीच शनिवार को होने वाला दूसरा वनडे मैच कई मायनों में काफी अहम है। इस मैच में विंडीज टीम जीत के साथ सीरीज में वापसी करना चाहेगी। जबकि दूसरी तरफ भारत की टीम जीत के साथ सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। पहले मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों ने भारतीय स्पिनर्स के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था। वहीं दूसरी तरफ भारतीय बल्लेबाज़ी भी छोटे स्कोर का पीछा करते हुए लड़खड़ा गई थी। पहले वनडे में ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 52 रन बनाए। जिसके चलते भारत को जीत मिली थी।

संजू सैमसन को मिलेगा मौका..?

इस मैच में टीम इंडिया अपनी बल्लेबाज़ी में एक बड़ा बदलाव कर सकती है। टी-20 के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को दूसरे वनडे मैच से बाहर किया जा सकता है। उनकी जगह टीम में संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता है। संजू सैमसन वनडे में काफी अच्छी बल्लेबाज़ी करते हैं, उनके आने से टीम का मध्यमक्रम काफी मजबूत हो जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में संजू सैमसन को मौका दे सकते है।

ये भी पढ़ें: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत को लगा झटका, पहले स्थान पर पहुंची पाकिस्तान

भारतीय टीम में शामिल होगा एक और स्पिनर:

बता दें टीम इंडिया के लिए पहले मैच में स्पिनर्स ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इसमें कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा ने गज़ब की गेंदबाज़ी करते हुए वेस्टइंडीज को 114 रनों पर ही समेट दिया था। इसमें कुलदीप और जडेजा की जोड़ी ने कुल साथ विकेट चटकाए। अब माना जा रहा है कि दूसरे वनडे में टीम इंडिया तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकती है। अब देखना होगा कि क्या टीम इंडिया इस मैच में युजवेंद्र चहल को मौका देती है या नहीं..?

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

वेस्टइंडीज: शाई होप (कप्तान),ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, एलिक एथनाज, रोवमन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, रोमारियो शेफर्ड, डोमिनिक ड्रेक्स, यानिक कारिया, गुडाकेश मोटी, जेडन सील्स।

भारतीय टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/संजू सैमसन, रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और मुकेश कुमार।

OTT INDIA आपको खबरों से अपडेट रखेगा
OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें।

ये भी पढ़ें: कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी ने शेयर किया ट्वीट, देश के वीर सपूतों को किया याद

ये भी पढ़ें: राजस्थान विधानसभा में ‘लाल डायरी’ पर जमकर मचा बवाल, आखिर ऐसा क्या राज छुपा हैं इसमें…?

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *