loader

India Vs West Indies 3rd T20: सूर्यकुमार की तूफानी पारी में उड़ी वेस्टइंडीज, टीम इंडिया ने जीता तीसरा टी-20

India Vs West Indies 3rd T20
India Vs West Indies 3rd T20

India Vs West Indies 3rd T20: टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में पहले दो मुकाबले हारने के बाद धमाकेदार वापसी की है। दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मुकाबला (India Vs West Indies 3rd T20) गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने बड़ा धमाल करते हुए भारतीय टीम को 7 विकेट से मैच जीतवा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने 83 रन की तूफानी पारी खेली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने वापसी करते हुए सीरीज में अपना जीत का खाता खोला। विंडीज टीम अभी भी भारत से 2-1 से आगे चल रही है।

सूर्यकुमार की तूफानी पारी में उड़ी वेस्टइंडीज:

इस मैच में टीम इंडिया का जीत का सारा श्रेय स्टार बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव को गया। वेस्टइंडीज ने पहले खेलते हुए भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया ने अपने दोनों युवा बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के विकेट जल्दी गंवा दिए। इसके बाद टीम इंडिया पर हार का खतरा बना हुआ था। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने ने 188 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 83 रन बनाकर मैच का पास पलट दिया। इस दौरान सूर्या ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: पिछली हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन

तिलक वर्मा ने फिर दिखाई क्लास:

विंडीज के खिलाफ इस सीरीज में अपने करियर का पदार्पण करने वाले तिलक वर्मा की क्लास इस मैच में भी देखने को मिली। तिलक वर्मा ने तीनों ही मैचों में अपना दमखम दिखाया है। उनकी बल्लेबाज़ी देखकर काफी परिपक्वता दिखाई देती है। तिलक वर्मा ने 37 गेंदों पर 49 रनों की नाबाद पारी खेलकर 17.5 ओवर में ही टीम को जीत दिलाई। तिलक वर्मा ने इस पदार्पण सीरीज के तीनों मैचों में 30 रनों से ऊपर की पारी खेली है। उनके अलावा टी-20 में ऐसा सिर्फ सूर्यकुमार यादव ही कर पाए हैं।

वेस्टइंडीज अभी भी 2-1 से आगे:

वेस्टइंडीज की टीम ने इस सीरीज के पहले दोनों टी-20 में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। तीसरे टी-20 में विंडीज बल्लेबाज़ों ने तो शानदार प्रदर्शन किया। लेकिन सूर्यकुमार की करिश्माई पारी उनके गेंदबाज़ों पर भारी पड़ गई। इस हार के के बाद जहां टीम इंडिया को सीरीज में वापसी का मौका मिल गया। वहीं वेस्टइंडीज की सीरीज में बढ़त 2-1 ही रह गई हैं।

OTT INDIA आपको खबरों से अपडेट रखेगा

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *