loader

IND Vs PAK Match: बारिश बनी विलेन! एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच हुआ रद्द

IND Vs PAK Match

IND Vs PAK Match: क्रिकेट फैंस के लिए बेहद बुरी खबर है। जिस मैच का पिछले काफी समय से फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था वो बारिश के चलते रद्द हो गया। जी हां, एशिया कप में शनिवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला (IND Vs PAK Match) खेला गया। जो बारिश के कारण रद्द करना पड़ा। श्रीलंका के पल्लेकले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मैच की शुरुआत से ही बारिश का साया बना हुआ था। भारत की पहली पारी में दो बार मैच को बरसात के चलते रोकना पड़ा। लेकिन उसके बाद फिर बारिश आने लगी तो दूसरी पारी का एक ओवर भी नहीं फेंका गया।

एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मैच हुआ रद्द:

एशिया कप के इतिहास में यह दूसरी बार हुआ जब टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच मुकाबला बेनतीजा रहा है। शनिवार को हुए इस मैच पर भी बारिश की खलल देखने को मिली। बता दें इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 48.5 ओवर में 266 रन बनाए। इसके बाद लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहा। जिसके बाद अंपायर्स ने मैच को रद्द करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें: ईशान-हार्दिक ने पाकिस्तानी गेंदबाज़ों को दिखाए दिन में तारे, तोड़ा 19 साल पुराना ये बड़ा रिकॉर्ड

ईशान-हार्दिक की शानदार बल्लेबाज़ी:

इस मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह नाकाम रहा। लेकिन विश्वकप से पहले टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर का रन बनाना एक अच्छा सन्देश था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने चार प्रमुख विकेट सिर्फ 66 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन उसके बाद ईशान किशन और हार्दिक पंड्या ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान खिंचा। विश्वकप में इन दोनों खिलाड़ियों को जगह मिलनी तय मानी जा रही है।

शाहीन अफरीदी ने बरपाया कहर:

पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन काबिले तारीफ़ रहा। अफरीदी ने एक बार फिर टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को ख़ासा परेशान किया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने चार और हारिस रऊफ ने 3 विकेट हासिल किए। इस मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान की टीम को 267 रन बनाने होंगे।

OTT INDIA आपको खबरों से अपडेट रखेगा

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]