loader

NDA JDS Alliance: लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में हुआ बड़ा उलटफेर, एनडीए में शामिल हुई JDS

NDA JDS Alliance

NDA JDS Alliance: आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए एनडीए के साथ कई क्षेत्रीय पार्टियां गठबंधन करने में लगी है। पीएम मोदी का जलवा पिछले करीब 10 साल से बरक़रार है। विपक्ष कई बार एकजुट हुए, लेकिन पीएम मोदी के सामने कोई चुनौती पेश नहीं कर पाए। एक बार फिर एनडीए (NDA JDS Alliance) के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। हाल ही में कर्नाटक में भाजपा और JDS को मिली हार के बाद वहां बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिली है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की पार्टी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA में शामिल हो गई है।

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक बड़ा उलटफेर:

जनता दल सेक्युलर के नेता एचडी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल रहे। तीनों नेताओं के बीच काफी देर तक मंत्रणा हुई। कयास लगाए जा रहे है कि 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कर्नाटक की सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा हुई। माना जा रहा है कि जेडीएस के NDA के साथ गठबंधन के बाद कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।

बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने दी जानकारी:

बता दें सोशल मीडिया पर अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ एचडी कुमारस्वामी की फोटो जमकर शेयर की जा रही है। बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी देते हुए लिखा कि ”कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी से गृह मंत्री अमित शाह की मौजदूगी में मुलाकात की। मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि जेडीएस ने एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया है।”

लोकसभा की कुल 28 सीटें:

अगर बात करें कर्नाटक की लोकसभा सीटों की तो उसकी कुल संख्या 28 हैं। हाल ही में वहां चुनाव में कांग्रेस ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए अपनी सरकार बनाई थी। जबकि भाजपा और जेडीएस काफी पिछड़ी हुई नज़र आई। बीजेपी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में 25 सीटें जीती थी। एक बार फिर भाजपा यहां लोकसभा चुनाव में जीता का बड़ा धमाका कर सकती हैं।

य़ह भी पढ़ें  – Hardeep Singh Nijjar : कौन है हरदीप सिंह निज्जर जिसके समर्थन में कनेडियन पीएम ने भारत के खिलाफ दिया ऐसा बयान…

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]