loader

Tovino Thomas की मलयालम फिल्म ‘2018,’ भारत की 2024 Oscar रेस में बनाई जगह…

Tovino Thomas

Tovino Thomas अभिनीत मलयालम फिल्म 2018 (जिसे 2018: एवरीवन इज ए हीरो के नाम से भी जाना जाता है) 2024 Academy Awards के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि है, कन्नड़ फिल्म निर्देशक गिरीश कसारवल्ली की अध्यक्षता वाली जूरी ने इसकी घोषणा की। यह फिल्म पुरस्कार के लिए तभी पात्र होगी जब इसे nomination list में जगह मिलेगी।

यह भी पढ़ें –Tiger 3 vs Ganapath Part 1: Salman Khan के सामने Tiger Shroff ने टेके घुटने, सिर्फ 1 फ़िल्म का teaser होने वाला हैं रिलीज़…

2018 (2023) - IMDb

2018: एवरीबडी इज़ ए हीरो 2018 की बाढ़ की पृष्ठभूमि में विपरीत परिस्थितियों पर विजय प्राप्त करने वाली मानवता की कहानियों का वर्णन करता है जिसने केरल के कुछ हिस्सों को तबाह कर दिया था। फिल्म में, Tovino Thomas ने एक ऐसे युवक का किरदार निभाया है, जो फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट के साथ भारतीय सेना छोड़ देता है और बाढ़ के दौरान खुद को बचा लेता है। फिल्म में आसिफ अली, लाल, नारायण, कुंचाको बोबन और अपर्णा बालमुरली भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

फिल्म का निर्माण वेणु कुन्नापिल्ली, सी.के. द्वारा किया गया था। काव्या फिल्म कंपनी और पीके प्राइम प्रोडक्शंस के बैनर तले पद्म कुमार और एंटो जोसेफ। 2018 बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट के रूप में उभरी और प्रदर्शन को आलोचकों और दर्शकों द्वारा समान रूप से सराहा गया।

OTT India Oscar 2024 के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि होने पर Tovino Thomas और ‘2018’ की टीम को बधाई देता है।

96वां ऑस्कर रविवार, 10 मार्च, 2024 को लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थिएटर, ओवेशन हॉलीवुड से दुनिया भर के 200 से अधिक क्षेत्रों में एबीसी पर लाइव प्रसारित होगा।

भारत की पिछली Oscar प्रविष्टियों में Chhello Show (2022), Koozhangal (2021), Jallikattu (2020), Gully Boy (2019), Village Rockstars (2018), Newton (2017), Visaranani (2016), शामिल हैं, जिनमें से सभी असफल रहे हैं। Oscar शॉर्टलिस्ट. अब तक ऑस्कर के लिए नामांकित होने वाली एकमात्र भारतीय फिल्में मदर इंडिया, सलाम बॉम्बे और लगान हैं।

ऑस्कर 2023 में भारत ने दो अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया। भारत ने ‘RRR’ के ‘Naatu Naatu Song’ के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल गीत का ऑस्कर जीता। यह गीत अकादमी पुरस्कार शो के दौरान भी प्रस्तुत किया गया था। एलिफेंट व्हिस्परर्स ऑस्कर जीतने वाला दूसरा भारतीय खिताब था।

कार्तिकी गोंसाल्वेस निर्देशित फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ वृत्तचित्र (लघु विषय) का पुरस्कार जीता।

यह भी पढ़ें – ‘Tiger 3’ का टीज़र हुवा आउट, जबरदस्त एक्शन सीन से भरपूर है फिल्म, सस्पेंस उड़ा देगा आपके होश…

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें। 

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]