loader

सचिन पायलट के लिए इस बार राह नहीं आसान!, ओवैसी-चंद्रशेखर लगाएंगे मुस्लिम वोटों में सेंध

Tonk Vidhan Sabha 2023

Tonk Vidhan Sabha 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब सिर्फ एक महीना का समय बाकी रह गया है। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। कांग्रेस (Tonk Vidhan Sabha 2023) के लिए इस बार राह आसान नहीं होगी। कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की साख इस चुनाव में दांव पर लगेगी। इसमें सीएम गहलोत से लेकर सचिन पायलट सहित तमाम बड़े नेता शामिल है। सचिन पायलट के भविष्य को लेकर चुनाव परिणाम के बाद ही पर्दा उठेगा। फिलहाल इस बार ये देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि पायलट किस विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरते हैं।

Tonk Vidhan Sabha 2023

सचिन पायलट के लिए इस बार राह नहीं आसान!

सचिन पायलट के लिए इस बार विधानसभा चुनाव किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगा। अभी उनके टोंक और नसीराबाद से चुनाव लड़ने की बात सामने आ रही हैं। अगर पायलट एक बार फिर टोंक से चुनाव मैदान में उतरते हैं तो उनके लिए चुनौती कम नहीं होगी। जी हां, गुर्जर और मुस्लिम बाहुल्य इस सीट पर ओवैसी-चंद्रशेखर की एंट्री के बाद चुनाव दिलचस्प होने के कयास लगाए जा रहे हैं। भाजपा इस सीट पर इस बार यूनुस खान की जगह किसी गुर्जर नेता को मैदान में उतार सकती हैं।

Tonk Vidhan Sabha 2023

ओवैसी-चंद्रशेखर लगाएंगे मुस्लिम वोटों में सेंध!

टोंक विधानसभा सीट सचिन पायलट के चलते हॉट सीट मानी जा रही है। इस सीट पर सचिन पायलट के लिए इस बार चुनौती कम नहीं रहने वाली है। बता दें इस विधानसभा सीट पर सबसे अधिक गुर्जर वोटर है। इसके बाद मीणा और मुस्लिम वोट की संख्या भी काफी है। ऐसे में सचिन पायलट को गुर्जर होने का फायदा पिछले चुनाव में मिला था। जिसके चलते उन्होंने भाजपा के बड़े नेता यूनुस खान को बड़े अंतर से हराया था। लेकिन इस बार सचिन पायलट के खिलाफ ओवैसी-चंद्रशेखर ने बड़ा दांव चला है। ओवैसी-चंद्रशेखर इस सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी को उतार कर मुस्लिम वोटों में सेंध लगाने का काम करेंगे।

बीजेपी किसी गुर्जर नेता को उतार सकती है मैदान में:

बता दें भाजपा ने पहले ही सीट के लिए बड़े गुर्जर नेता को जिम्मेदारी सौंपी है। बीजेपी ने टोंक सीट पर अभी तक कैंडिडेट घोषित नहीं किया है, लेकिन जिस तरह सांसद रमेश बिधूड़ी को प्रभारी बनाया है। जबकि उनके पास वाली सीट पर भाजपा ने विजय बैंसला को टिकट दिया है। ऐसे में बैंसला भी इस चुनाव में भाजपा के लिए पूरी मेहनत करेंगे। अब देखना होगा कि क्या सचिन पायलट इस सियासी चक्रव्यूह को भेद पाएंगे..?

यह भी पढ़ें- Israel Hamas Conflict: इजरायल और हमास के बीच का युद्ध हुआ और भी आक्रामक, गाजा अस्पताल पर हवाई हमला से 500 लोगों की मौत…

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]