loader

Delhi Crime News: सेक्सटॉर्शनिस्ट ‘एसीपी’ गिरफ्तार, कुछ इस तरह देता था क्राइम को अंजाम…

Delhi Crime News: Sextortionist 'ACP' arrested, used to commit crimes like this...

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ‘एसीपी राम पांडे’ को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी सेक्सटॉर्शन पीड़ितों को निशाना बनाकर पैसे वसूलता था। बताया जा रहा है कि साइबर क्राइम की दुनिया में एसीपी राम पांडे और यूट्यूबर राहुल शर्मा का नाम चर्चा में है. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी ने दिल्ली के रहने वाले एक शख्स से उसका न्यूड वीडियो डिलीट करने के नाम पर 24 लाख रुपये लिए थे. खुद को दिल्ली पुलिस का एसीपी राम पांडे बताने वाले आरोपी का असली नाम महेंद्र सिंह है और वह मथुरा के कोसीकलां के तुमौला गांव का रहने वाला है. पुलिस ने उसके पास से एक स्वाइप मशीन, भारतपे, एक पेन ड्राइव, 16 जीबी मेमोरी कार्ड, आईफोन 12 प्रो मोबाइल जब्त किया है।

पुलिस ने सेक्सटॉर्शन के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया

जानकारी के मुताबिक, एक पीड़िता ने दिल्ली साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई कि उसे एक लड़की का फोन आया. वीडियो कॉल के दौरान लड़की ने अपने कपड़े उतार दिए और उससे भी अपने कपड़े उतारने को कहा. इसके बाद एक व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को एसीपी राम पांडे बताया और उन्हें धमकाना शुरू कर दिया। फिर उसने न्यूड वीडियो के नाम पर ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया. उन्होंने मामले को निपटाने के लिए पहले 8 लाख 82 हजार रुपये ट्रांसफर किए. इसके बाद राम पांडे ने 15 लाख रुपये और वसूले, इतना ही नहीं पैसे न देने पर पूरे परिवार को जेल भेजने की धमकी दी.

युवक को ब्लैकमेल कर 24 लाख रुपये ठग लिए

इससे परेशान होकर पीड़िता ने अपनी सहेली को इस बारे में बताया और स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई. जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपी एसीपी नहीं बल्कि एक जालसाज है, जो धोखाधड़ी के जरिए अब तक लाखों रुपये कमा चुका है. पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी के पास से एक पेन ड्राइव समेत कई चीजें बरामद की गईं, जिनका इस्तेमाल वह धोखाधड़ी करने के लिए करता था। आरोपी ने बताया कि वह लोगों को अपने न्यूड वीडियो हटाने के लिए यूट्यूबर राहुल शर्मा से बात करने के लिए कहता था, फिर वह राहुल शर्मा बनकर बात करता था और उसे ब्लैकमेल कर ठगी करता था.

यह भी पढ़ें – भरतपुर ट्रैक्टर कांड: हत्या के पीछे का बताया कारण बोला.. मुझे नहीं पता था कि ट्रैक्टर के नीचे भाई है

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]