loader

26 December Ank Jyotish: मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर इन मूलांक वालों का दिन रहेगा खास, क्या है आपका लकी नंबर

26 December ka Ank Jyotish:

26 December  Ank Jyotish: अंक ज्योतिष एक प्रकार का ज्योतिष शास्त्र है। जिसके माध्यम से व्यक्ति के विषय और भविष्य के बारे में जाना जाता है। अंक ज्योतिष की गणना में मूलांक उस व्यक्ति की तारीख का योग होता है। उदाहरण के साथ समझिए यदि किसी व्यक्ति का जन्म 22 मई को हुआ है तो उसकी जन्म तारीख के अंकों का योग 2+2=4 आता है अर्थात उस व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। वहीं जन्म माह और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक कहलाता है। जैसे कि अगर आपका जन्म 21-02-1996 को हुआ है तो इन सभी अंकों के योग को भाग्यांक कहा जाता है। यानि उस व्यक्ति का भाग्यांक 2+1+0+2+1+9+9+6=30=3 यानि उसका भाग्यांक 3 है। इस अंक ज्योतिष को पढ़कर आप अपनी दैनिक योजनाओं को सफल बना सकते है। तो चलिए जानते है आज अंक शास्त्र के माध्यम से मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर किन अंकों के लिए रहेगा दिन रहेगा खास:—

मूलांक 1

जिन जातकों का जन्म किसी भी महीनें के 1,10,19 और 28 तारीख को होता है। उनका मूलांक 1 होता है। आज का दिन 1 मूलांक वाले लोगों के लिए खास रहने वाला है। आज आप ऊर्जावान रहेंगे और सारे काम समय के साथ खत्म कर देंगे। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। वही घर परिवार में हंसी खुशी का माहौल बना रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आने वाले दिनों में कई तरह के अवसर आ सकते है। आज आपका शुभ अंक 20 रहेगा।

मूलांक 3

जिन जातकों का जन्म किसी भी महीनें के 3,12,21 और 30 तारीख को होता है। उनका मूलांक 3 होता है। आज आपका दिन काफी हद तक सही रहने वाला है। जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है उन्हें आने वाले दिनों में अच्छी खुशखबरी मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा। अनावश्यक धन खर्च से बचने की कोशिश करें। कार्यरत क्षेत्र में आपको अच्छे अवसर मिल सकते है। आज आपका शुभ अंक 15 रहेगा।

मूलांक 6

जिन जातकों का जन्म किसी भी महीनें के 6,15 और 24 को होता है । उनका मूलांक 6 होता है। आज का दिन आपके ​लिए अच्छा रहेगा। जो लोग काफी समय से नौकरी की तलाश में है उन्हें कोई नया काम मिल सकता है। इससे आप अपने आप को मजबूत महसूस करेंगे। धन की स्थिति भी बेहतर होगी। अनावश्यक खर्चो से बचे। परिवार और दोस्तों के साथ छोटी सी यात्रा का संयोग है। आज आपका शुभ अंक 26 रहेगा।

मूलांक 8

जिन जातकों का जन्म किसी भी म​हीनें के 8,17,26 तारीख को आता है। उनका मूलांक 8 होता है। आज आपका मन धर्म कर्म के काम में लगेगा। नौकरीपेशा लोगों का दिन मिलाजुला रहेगा। आज करियर को लेकर बड़ा फैसला ले सकते है। वाणी पर थोड़ा नियत्रंण रखे। इससे बनते काम बिगड़ सकते है। परिवार के साथ दिन अच्छा बितेगा। विद्यार्थियों को नए अवसर मिलेंगे। बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर थोड़े परेशान रह सकते है। आज आपका शुभ अंक 12 रहेगा।

यह भी पढ़े :Personality Test: मोबाइल चलाने के तरीके से पहचाने व्यक्ति की पर्सनालिटी, ऐसे करें पता

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]