loader

Ram Tattoo: युवाओं में बढ़ा श्रीराम टैटू का क्रेज, भक्त ने पीठ पर गुदवाया अयोध्या का मंदिर

Ram Tattoo

राजस्थान(डिजिटल डेस्क)। Ram Tattoo: अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे भारत (Ram Tattoo) में ही अलग ही माहौल है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के राम मंदिर में राम लला का प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा। जैसे जैसे दिन पास आते जा रहे है वैसे ही अयोध्या सहित कई शहरों में भगवान राम के पोस्टर, बैनर और झंडे सड़कों, मॉल और दुकानों पर सजने लगे है। वहीं देश के युवाओं में श्रीराम के प्रति ऐसा जुनून छाया हुआ है कि कई लोग अपने शरीर पर श्रीराम का टैटू बना रहे है तो वही कुछ लोग द्वारा 6 हजार पतंगों से भगवान श्रीराम की तस्वीर तैयार कर रहे है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही जुनूनी लोगों के बारे में बताने जा रहे है।

इंदौर के भक्त ने पीठ पर बनवाया टैटू

कई युवा श्रीराम का नाम अपने हाथ,​सीने और सिर पर लिखवा रहे है। लेकिन इंदौर के एक युवा ने पूरा अयोध्या का राम मंदिर ही अपने पीठ पर गुदवा लिया है। इंदौर के हर्ष परमार ने पीठ पर अयोध्या राम मंदिर की प्रतिकृति बना कर अपनी श्रद्धा और आस्था जाहिर की है। उन्होंने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राम मंदिर के लिए भूमि पूजने किया था तब ही मेरे मन में श्रीराम भगवान के लिए श्रद्धा बढ़ गई थी। मैं अपनी श्रद्धा को अलग तरह से बया करना चाहता था इसके लिए मैंने राम मंदिर की प्रति​कृति अपने पीठ पर बनवाई है। इससे लोग भी सनातन धर्म के प्रति जागरूक होंगे। बता दें कि इस प्रतिकृति को बनावाने में करीबन 9 घंटों का समय लगा है।

Ram Tattoo
राम टैटू की बढ़ा क्रेज

इन दिनों युवाओं में श्रीराम नाम के टैटू बनवाने का क्रेज काफी ज्यादा देखा जा रहा है। युवा अपनी पंसद से डिजाइन लेकर आ रहे है और टैटू बनवा रहे है। युवा हाथ से लेकर सिर,गर्दन,सीना और कमर पर श्रीराम का टैटू बनवा रहे है। वहीं एक टैटू आर्टिस्ट रो​हित सनेचा ने श्रीराम भगवान के प्रति अपनी श्रद्धा जाहिर करने के लिए 20 और 21 जनवरी को 1008 लोगों के हाथ पर फ्री में श्रीराम नाम का टैटू बनाने का निश्चय किया है।

6 हजारों पंतगों से बनाई श्रीराम की तस्वीर

इंदौर में ही गांधी हॉल परिसर में 6 हजार पंतगों से भगवान श्रीराम की तस्वीर बनाई गई ​है। जिसमें 10 तरह के रंगों के पंतगों का उपयोग किया गया है। इस तस्वीर को बनाने में 16 घंटे से ज्यादा का समय लगा है जिसमें 30 कलाकारों द्वारा बनाया गया है। 6 हजार वर्गफीट में हजारों पंतग और धागों से बनाई गई श्रीराम की तस्वीर को 14 जनवरी मकर संक्रांति पर विश्व कीर्तिमान के लिए दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़े: Ayodhya Ram Mandir: जानें दूसरे मंदिरों से कैसे खास है अयोध्या का राम मंदिर

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनलइंटरनेशनलइलेक्शनबिजनेसस्पोर्ट्सएंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों परहमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]