loader

Shashi Tharoor : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद का शशि थरूर ने किया दावा, बोले- भाजपा बनेगी सबसे बड़ी पार्टी..

Congress MP Shashi Tharoor claimed BJP will Be Biggest party in Lok Sabha Election 2024
Congress MP Shashi Tharoor claimed BJP will Be Biggest party in Lok Sabha Election 2024

अहमदाबाद (डिजिटल डेस्क)। Shashi Tharoor : कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भविष्यवाणी की है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनेगी। उन्होंने दावा किया कि बीजेपी को पिछले चुनाव के मुकाबले कम सीटें मिलेंगी यानी उसकी सीटों की संख्या घट जाएगी। उन्होंने कहा लोकसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी। लेकिन सीटें काफी कम हो जाएंगी। तब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ताकतों का बीजेपी पर भरोसा कम हो जाएगा। यह भी हो सकता है कि बीजेपी का कोई सहयोगी दल इसके बजाय विपक्षी गठबंधन का समर्थन करे।

केरल में सीटों का बंटवारा मुश्किलः शशि थारू

मिली जानकारी के मुताबिक थरूर (Shashi Tharoor) ने कहा कि अगर इंडिया अलायंस राज्यों में सीट बंटवारे को अच्छे से समझ ले तो हार से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि केरल में सीपीआई (एम) और कांग्रेस के लिए सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर सहमत होना मुश्किल है। कांग्रेस नेता ने कहा कि केरल में यह कल्पना करना लगभग असंभव है कि इंडिया अलायंस के दो मुख्य प्रतिद्वंद्वी, सीपीआई (एम) और कांग्रेस, सीट बंटवारे पर कभी सहमत होंगे। लेकिन तमिलनाडु में सीपीआई, सीपीआई (एम), कांग्रेस और डीएमके सभी गठबंधन में हैं और कोई बहस या विवाद नहीं है।

सीट बंटवारे पर चर्चा जारी है

2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 303 सीटें जीतीं और इस बार एनडीए का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनाव में 400 सीटें हासिल करना है। कांग्रेस और 27 अन्य विपक्षी ताकतों ने भाजपा को चुनौती देने के लिए इंडिया (INDIA) गठबंधन बनाया है। फिलहाल INDIA गठबंधन में राज्यवार सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। कई राज्यों में गठबंधन सहयोगियों के बीच सहमति बनाना मुश्किल साबित हो रहा है, क्योंकि वे राजनीतिक रूप से विरोध में हैं।

यह भी पढ़ें – India Maldives Ties: ‘भारत को 15 मार्च से पहले हटा लेनी चाहिए अपनी सेना – मोहम्मद मुइज्जू

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]