loader

Bihar Political Crisis: नीतीश पलटी मारते हैं तो लालू के पास क्या विकल्प..? बिहार में बड़ा सियासी संकट

Bihar Political Crisis

Bihar Political Crisis: बिहार में एक बार फिर नीतीश कुमार के NDA के साथ जाने की खबर खूब सुर्खियां बटोर रही हैं। कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के सीएम (Bihar Political Crisis) अगले कुछ घंटों में इस्तीफा दे सकते हैं। इस खबर में कितनी सच्चाई हैं इसकी अगले कुछ घंटों में तस्वीर साफ़ हो जाएगी। नीतीश कुमार ने आखिरकार राजद से अलग होने का मन बना ही लिया हैं। लेकिन इसको लेकर लालू यादव काफी गंभीर नज़र आ रहे हैं। अगर सच में नीतीश पलटी मारते हैं तो लालू के पास क्या विकल्प बचेगा..? ये फिलहाल का सबसे बड़ा सवाल बना हुआ हैं।

बिहार की राजनीति में अगले 24 घंटे काफी अहम:

बिहार की राजनीति को लेकर दिल्ली से लेकर पटना तक हलचल मची हुई हैं। अगले कुछ घंटों में बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव होने के संकेत मिल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार की राजनीति में अगले 24 घंटे काफी अहम माने जा रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसी भी वक्त बिहार में महागठबंधन से अलग होने का फैसला ले सकते हैं। ऐसे में एक बार फिर उनके NDA के साथ जाने की चर्चा जोरों पर हैं। दूसरी तरफ बताया जा रहा हैं कि लालू यादव इस मामले को लेकर काफी गंभीर नज़र आ रहे हैं।

सियासी संकट से निपटने के लिए कितने तैयार लालू:

बिहार के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम लालू यादव फिलहाल सक्रिय राजनीति में नज़र नहीं आ रहे हैं। लेकिन पर्दे के पीछे से राष्ट्रीय जनता दल के लिए रणनीति तैयार करने में जुटे हैं। नीतीश कुमार के NDA के साथ जाने की चर्चा के बाद से लालू यादव ने बेटे तेजस्वी यादव के साथ मिलकर काफी लंबी वार्ता की। अब बिहार की राजनीति में उभरे इस सियासी संकट से निपटने के लिए राष्ट्रीय जनता दल आज 1 बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा हैं कि लालू यादव इस बैठक में अपने विधयाकों को बड़ा सन्देश दे सकते हैं।

कितनी आसान होगी नीतीश की ताजपोशी..?

बिहार की राजनीति में सियासी संकट बना हुआ दिखाई दे रहा हैं। सीएम नीतीश कुमार ने अंदरखाने बैठक कर NDA के साथ जाने का मन पूरी तरह बना लिया हैं। लेकिन दूसरी तरफ राष्ट्रीय जनता दल के नेता भी सक्रिय हो चुके हैं। ऐसे में तेजस्वी यादव ने कहा कि ”आसानी से तख्तापलट नहीं होने देंगे और इतनी आसानी से दोबारा ताजपोशी नहीं होने देंगे।” अब देखना होगा कि क्या नीतीश कुमार एक बार फिर NDA के साथ जाकर सीएम पद की शपथ ले लेंगे..?

यह भी पढ़े: कांग्रेस नेतृत्व सुलझाएगा आईएनडीआईए गठबंधन में सीटों को लेकर फंसी गुत्थी ! जानें कहा अटकी बात

OTT INDIA खबरों से रखे अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]