loader

बिहार पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, राहुल गांधी ने किशनगंज में बताया यात्रा का उद्देश्य

Bharat Jodo Nyay Yatra in Bihar
Bharat Jodo Nyay Yatra in Bihar

Bharat Jodo Nyay Yatra in Bihar: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने सोमवार को किशनगंज के रास्ते पश्चिम बंगाल से बिहार (Bihar) में प्रवेश किया है। बिहार कांग्रेस इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने राहुल गांधी और यात्रा का स्वागत किया है। यह विधान सभा चुनाव 2020 के बाद राहुल गांधी की पहली बिहार यात्रा भी है। बिहार में कुछ दिन रहने के बाद राहुल की यात्रा फिर से पश्चिम बंगाल पहुंचेगी।

नीतीश कुमार ने है पाला बदला

कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने ऐसे समय बिहार में प्रवेश किया है। जब कांग्रेस के सहयोगी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाला बदला है। वह फिर से पाला बदलकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का हिस्सा बने है। बिहार (Bihar) कांग्रेस विधायक दल के नेता शकील अहमद खान ने यात्रा के कार्यक्रम बताते हुए कहा कि बिहार में प्रवेश करते ही राहुल गांधी किशनगंज में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़े: सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर ईडी की दबिश, पहले भी दी जा चुकी है चेतावनी…

किशनगंज में राहुल गांधी की सभा

बिहार (Bihar) पहुंचते ही राहुल गांधी ने किशनगंज में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मुझसे कुछ लोग पूछते है कि न्याय यात्रा का उद्देश्य क्या है, उन्हें बताना चाहता हूं, कि भाजपा और आरएसएस की नफरत की विचारधारा है, एक धर्म दूसरे धर्म से लड़ रहा है, उनकी भाई को भाई से लड़ने की तैयारी है, इसी वजह से हम नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोल रहे है, मेरी यात्रा का देश की राजनीति पर प्रभाव हुआ है।

पूर्णिया की रैली में इनको बुलाया

कांग्रेस नेताओं के मुताबिक बिहार (Bihar) में पार्टी के गठबंधन सहयोगियों राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य को पूर्णिया की रैली में आमंत्रित किया गया है। जिसके बाद बुधवार को कटिहार पहुंचने पर एक सभा होगी। जिसके बाद राहुल गांधी बृहस्पतिवार को अररिया के रास्ते फिर से पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर जाएंगे।

यह भी पढ़े: नीतीश कुमार के आईएनडीआईए गठबंधन छोड़ने के बड़े कारण, क्या तेजस्वी को सीएम बनाने की जल्दी से हुए नाराज ?

OTT INDIA खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्श न,बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]