loader

Poonam Pandey Death: पूनम पांडे की मौत उसी कैंसर से जिसका जिक्र वित्त मंत्री ने बजट में किया! सोशल मीडिया पर टीम ने दी जानकारी

Poonam Pandey Death

राजस्थान (डिजिटल डेस्क)। Poonam Pandey Death: बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे (Poonam Pandey Death) का  सर्वाइकल कैंसर की वजह से निधन हो गया है। इस बात की जानकारी एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के द्वारा दी गई। साथ ही पूनम की मीडिया मैनेजर पारुल चावला ने भी इस खबर की पुष्टि की है कि गुरूवार की रात को पूनम पांडे का निधन गया है। यह खबर उनके फैंस के साथ ही पूरे फिल्म इंडस्ट्री के एक गहरा सदमा है। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर रहा कि पूनम पांडे अब इस दुनिया में नहीं रही। पूनम महज 32 साल की थी और उन्हें कुछ दिन पहले ही कैंसर के होने का पता चला था।

इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया पोस्ट

पूनम पांडे के इंस्टाग्राम अकांउट से एक पोस्ट शेयर किया गया है जिसमें​ लिखा है कि आज की सुबह हमारे लिए बहुत कठिन है। हमें आपको यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि सवाईकल कैंसर की वजह से हमने अपनी प्यानी पूनम को खो दिया है। जो भी लोग उनसे संपर्क में आए वो उनसे प्यार से मिली। दुख की इस घड़ी में आपसे अनुरोध है कि हमारी प्राइवेसी को बनाए रखे।हमारे साथ शेयर की गई हर बात के लिए उन्हें प्यार से याद करते है। खबरों के अनुसार पूनम का निधन कानपूर स्थित घर पर हुआ है। इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर सनसनी फैल गई। उनके फैंस इसे एक पब्लिसिटी स्टंट मान रहे थे।

फैंस ने बताया पब्लिसिटी स्टंट

Poonam Pandey Death

पूनम के निधन की जानकारी उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर आज सुबह दी गई। जिसमें बताया गया कि पूनम पांडे का निधन सर्वाइकल कैंसर के कारण हुआ है। इसके बाद उनके इस पोस्ट पर लोगों के कमेंट की बाढ़ सी आ गई। इस पोस्ट को लेकर यूजर्स अपनी अलग अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे है। यूजर्स द्वारा इसे मजाक बताया जा रहा है, तो वहीं कुछ लोगों द्वारा कहा गया कि पूनम पांडे का अकांउट हैक हो गया है। वहीं कुछ यूजर्स ने इस खबर को पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए फैक बताया है। वहीं एक यूजर्स ने​ लिखा कि यह खबर मजाक हो सकती है, लेकिन अगर सच है तो इससे ज्यादा दुख की बात नहीं हो सकती। वहीं दूसरी तरफ अलग—अलग मीडिया रिपार्ट्स में दावा किया जा गया है कि पूनम के मैनेजर द्वारा उनके निधन की खबर की पुष्टि की गई है।

सवाईकल कैंसर का वित्त मंत्री ने बजट में किया था जिक्र

Poonam Pandey Death

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि कल गुरूवार को संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट 2024—25 पेश किया गया था। बजट भाषण के दौरान उन्होंने सवाईकल कैंसर का जिक्र भी किया था। वित्त मंत्री ने सर्वाइकल कैंसर के टीकाकरण पर जोर दिया। उन्होंने लड़कियों और लड़कियों के लिए सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की घोषणा की। उन्होने भाषण के दौरान कहा कि इस कैंसर की रोकथाम संभव है ओर इसके बचाव में एचपीवी वैक्सीन फायदेमंद है। सरकार द्वारा 9 से 14 साल की बच्चियों के लिए फ्री में वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे इस कैंसर पर रोकथाम लगाई जा सके।

जानें क्या है सवाईकल कैंसर

Poonam Pandey Death

बता दें कि सर्वाइकल कैंसर महिलाओं में होने वाला दूसरा सबसे कॉमन कैंसर है। महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर के बाद सर्वाइकल कैंसर सबसे ज्यादा देखा जाता है। हर साल इस कैंसर से 6 से 7 लाख महिलाएं प्रभावित होती है और सही समय पर इलाज ना मिलने की वजह से अपनी जान गवां देती है। सवाईकल कैंसर को आम बोलचाल भाषा में बच्चेदानी के मुंह का कैंसर कहा जाता है। यह कैंसर गर्भाशय ग्रीवा की कोशिकाओं में शुरू होता है और गर्भाशय ग्रीवा गर्भ का निचला और संकीर्ण सिरा होता है। यह कैंसर समय के साथ धीरे धीरे विकसित होता है।

यह भी पढ़े: Best Tea For Immunity: बेहतर पाचन और इम्युनिटी के लिए लाजवाब हैं ये 6 चाय, आप भी जरूर पीजिये

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]