loader

Kenneth Mitchell Death News: कैप्टन मार्वल के एक्टर का निधन, इस गंभीर बिमारी से जूझ रहे थे केनेथ मिशेल

Kenneth Mitchell Death News

राजस्थान (डिजिटल डेस्क)। Kenneth Mitchell Death News: हॉलीवुड के मशहूर एक्टर केनेथ मिशेल (Kenneth Mitchell Death News)का 49 की उम्र में निधन हो गया। केनेथ मिशेल को मार्वल के कैप्टन मार्वल सीरीज और स्टार ट्रेक: डिस्कवरी जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता ​था। केनेथ के निधन की खबर उनके परिवार ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर की। बता दें कि केनेथ पिछले 5 साल से एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (ALS) नाम की गंभीर ​बीमारी से लड़ रहे थे। उनके निधन की खबर सामने आते ही हॉलीवुड सहित फिल्म इंडस्ट्री और फैंस में शौक की लहर दौड़ गई है।

केनेथ के परिवार ने शेयर किया पोस्ट

एक्टर के परिवार ने केनेथ के ही सोशल अकांउट पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि बड़े ही भारी मन से हम प्रिय पिता, भाई, पति, बेटे, चाचा और एक प्यारे दोस्त केनेथ अलेक्जेंडर मिशेल के निधन की खबर की घोषणा कर रहे है। पोस्ट के जरिए उन्होंने बताया कि केनेथ पिछले 5 सालों से ALS बीमारी से जुझ रहे थे। वह जिंदगी को काफी खूबसूरत मानते थे और उनका मानना था कि जिंदगी का हर पल प्यार से भरा होता है।

वह इस सिद्धांत पर कायम रहे कि हर दिन एक उपहार है और हम कभी अकेले नहीं चलते। ऐसे में उनका इस दुनिया से चले जाना हर किसी को गमगीन कर दिया हैं। जारी किए गए बयान में यह भी बताया गया है कि साढ़े पांच साल तक केन को एएलएस से कई खतरनाक स्वास्थ्य से जुड़ी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन उनकी लाइफ एक उदाहरण है कि ​कैसे कोई प्यार,कंपेशन, ह्यूमर और कॉम्यूनिटी के साथ भरा हो सकता है।

इंडस्ट्री में शोक की लहर:-

Kenneth Mitchell Death News

एक्टर के निधन की खबर से पूरा इंडस्ट्री शौक में डूबा हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग उन्हें भारी मन से श्रद्धांजलि दे रहे है। केनेथ मिशेल ने अपने करियर में कैप्टन मार्वल, स्टार ट्रैक,नो मैन्स लैंड, द ग्रीन, वाए डोन्ट यू डांस जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने फिल्मों के साथ ही कई टीवी शोज भी किए हैं। केनेथ एक कनाडाई अभिनेता थे। जिन्हें स्टार ट्रेक: डिस्कवरी में कई अलग किरदार निभाने के लिए जाना जाता था। स्टार ट्रेक ने अपनी वेबसाइट पर केनेथ के निधन पर गहरा दुख जताते हुए एक पोस्ट साझा किया है।

आखिर क्या है ALS बीमारी:-

Kenneth Mitchell Death News

एमियोट्रोफिक लेटरल स्क्लेरोसिस (ALS) एक ह्यूमन मोटर सिस्टम से जुड़ी न्यूरोडीजेनेरेटिव बीमारी है। जानकारी के अनुसार एएलएस दिमाग और रीढ़ की हड्डी में नर्व सेल्स पर धीरे धीरे प्रभाव डालता है और फिर धीरे धीरे ही मसल्स पर कंट्रोल खत्म होने लगता है। इस बीमारी के लक्षण की बात करें तो मांसपेशियों में ऐंठन, जीभ,हाथ,पैर में मसल्स का फड़कना, हाथ और पैर व गर्दन को प्रभावित करने वाली मांसपेशियों में कमजोरी आना व खाना खाना और चबाने व निगलने में परेशानी होना इसके मुख्य लक्षण है। बताया जाता है कि कई बार मरीज को इस बीमारी के दौरान सांस लेने में भी परेशानी आती है।

यह भी पढ़ें: Article 370: इन देशों में बैन हुई यामी गौतम की एक्शन पॉलिटिकल थ्रिलर फिल्म आर्टिकल 370, जानें क्या है वजह

OTT INDIA आपको खबरों से रखेगा अपडेट

OTT INDIA देश का नंबर 1 डिजिटल प्लेटफॉर्म है- जो देशवासियो को हर खबर में सबसे आगे रखता है। OTT इंडिया पर पढ़ें नेशनल, इंटरनेशनल, इलेक्शन, बिजनेस, स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट समेत सभी खबरें। अब हर समाचार आपकी उंगलियों पर, हमारा नवीनतम Android और iOS ऐप डाउनलोड करें। ताजा खबरों से अपडेट रहने के लिए हमसे सोशल मीडिया पर जुड़ें।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]