loader

HIMACHAL POLITICS: विक्रमादित्य सिंह ने अपनी प्रोफाइल से क्यों हटाया कांग्रेस का नाम?

HIMACHAL POLITICS

राजस्थान (डिजिटल डेस्क)। HIMACHAL POLITICS: हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट बना हुआ है। सुक्खू सरकार से नाराज विक्रमादित्य सिंह छोड़ (HIMACHAL POLITICS) सकते हैं कांग्रेस! उपलब्ध विवरण के अनुसार, उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल से PWD मंत्री और कांग्रेस को हटा दिया है। उसकी प्रोफाइल में उसकी जगह सर्वेंट ऑफ हिमाचल ही लिखा है। विक्रमादित्य सिंह दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। दिल्ली पहुंचने से पहले उन्होंने हरियाणा के पंचकुला में छह अयोग्य कांग्रेस विधायकों से भी मुलाकात की।

कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हराया

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश की एकमात्र राज्यसभा सीट (HIMACHAL POLITICS) के लिए मंगलवार को चुनाव हुआ था, जिसमें कांग्रेस के छह बागियों ने चुनाव में ‘क्रॉस वोटिंग’ की थी। इसके चलते बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस उम्मीदवार अभिषेक मनु सिंघवी को हरा दिया। इसके बाद राज्य में सियासी गरमाहट शुरू हो गई।

उल्लंघन के लिए छह विधायक अयोग्य घोषित

बता दें कि इसके बाद कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने पार्टी विधायकों से बात करने के लिए पर्यवेक्षकों (HIMACHAL POLITICS) की एक टीम शिमला भेजी थी। इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधानसभा में राज्य के बजट के लिए मतदान पर पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने के लिए छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया। विक्रमादित्य सिंह ने खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर की और अपने पद से इस्तीफा दे दिया, लेकिन पर्यवेक्षकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने अपना रुख नरम कर लिया। उपलब्ध विवरण के अनुसार, सुक्खू सरकार के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करने वाली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह कुछ कार्यक्रमों के लिए दिल्ली गए थे और कांग्रेस आलाकमान से भी मिलेंगे।

यह भी पढ़े: GADKARI BJP FUND: नितिन गडकरी ने बीजेपी को दिया योगदान, शेयर की पोस्ट और जानकारी, सब बीजेपी के लिए योगदान दें…

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]