loader

MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED: मध्य प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्रशिक्षु विमान, हुआ ये चौंकाने वाला हादसा

MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED

राजस्थान (डिजिटल डेस्क)। MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED: मध्य प्रदेश (MP) में एक प्रशिक्षु विमान हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। एक रिपोर्ट के मुताबिक (MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED) जानकारी सामने आ रही है कि महिला पायलट (Pilot) घायल हो गई हैं। विमान सागर की एविएशन एकेडमी का बताया जा रहा है।

मरजेंसी लैंडिंग करते हुए बिगड़ा संतुलन

क्राइम सब इंस्पेक्टर चंचल तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि नीमच से ढाना (MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED) जा रहे प्रशिक्षु विमान में खराबी आने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। जिस दौरान विमान ने नियंत्रण खो दिया। इसके बाद विमान रनवे से फिसल गया और पास की झाड़ियों में जा गिरा।

ट्रेनी पायलट की बची जान

इस हादसे में ट्रेनी पायलट घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गुना के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजीव सिन्हा ने घटना की पुष्टि की और कहा कि विमान नियमित प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान नीमच से समुद्र की ओर जा रहा था। इसमें ट्रेनी पायलट की जान बच गयी।

हादसे में नहीं हुआ कोई हताहत

इस हादसे के दौरान पायलट की समझदारी से फाइदा ये हुआ कि किसी अन्य व्यक्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। अभ्यास उड़ान के दौरान हुए इस हादसे के बाद भी जांच की जा रही है और विमान में आई खराबी पर भी कार्यवाही की जा रही है।

अकेडमी से भी ली जा रही है जानकारी

इस पूरे मामले में स्थानीय प्रशासन और विमान सागर की एविएशन एकेडमी (MP TRAINEE AIRCRAFT CRASHED) से भी जरूरी जानकारी जुटाई जा रही है। महिला पायलट की हालत स्थिर है, परंतु उनका इलाज़ स्थानीय अस्पताल में किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पायलट पहले भी कई बार उड़ान भर चुकी है। प्रथम दृष्ट्य विमान में खराबी को ही दुर्घटना की वजह बताया जा रहा है।

यह भी पढ़े: PM MODI AT BIHAR: परिवार पर टिप्पणी करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यादव को दिया सटीक जवाब…

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]