loader

RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET: राहुल गांधी और प्रियंका गांधी इस सीट से लड़ेंगे चुनाव…

RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET

राजस्थान (डिजिटल डेस्क)। RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीटें कांग्रेस और खासकर गांधी परिवार का गढ़ (RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET) मानी जाती हैं। फिर राहुल गांधी ने पिछले लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। अब जानकारी मिल रही है कि राहुल गांधी इस बार अमेठी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। जबकि प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं।

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से और प्रियंका गांधी रायबरेली से (RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET) लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, इस बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। राहुल गांधी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत साल 2024 में की थी। इस बीच उन्होंने भारी अंतर से जीत हासिल की। हालांकि, साल 2019 में मोदी लहर के कारण वह अपनी अमेठी सीट से हार गए, जबकि वायनाड सीट से लोकसभा चुनाव जीते। हाल ही में उन्होंने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत अमेठी का दौरा किया था। तब भी कहा जा रहा था कि राहुल इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी को टक्कर देंगे।

प्रियंका गांधी वाड्रा लड़ सकती है रायबरेली से लोकसभा चुनाव

सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली सीट से लोकसभा (RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET) चुनाव लड़ सकती हैं। प्रियंका गांधी पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। प्रियंका गांधी रायबरेली से चुनाव लड़कर चुनावी राजनीति में डेब्यू करेंगी। बता दें कि प्रियंका गांधी की मां सोनिया गांधी के वहां से चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा के बाद रायबरेली सीट खाली हो गई है। वहीं कांग्रेस ने पुष्टि की है कि सोनिया गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी। इसके बाद से ही अटकलें शुरू हो गईं कि इस बार गांधी परिवार से कोई और इस सीट से अपनी किस्मत आजमा सकता है। इस सप्ताह ऐसे पोस्टर रायबरेली में भी लगाए गए थे, जिसमें कांग्रेस से इस प्रतिष्ठित सीट के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को अपना उम्मीदवार बनाने का आग्रह किया गया था।

बीजेपी ने स्मृति ईरानी को अमेठी से बनाया अपना उम्मीदवार

भारतीय जनता पार्टी ने पिछले शनिवार को 195 उम्मीदवारों की पहली (RAHUL PRIYANKA LOKSABHA2024 TICKET) सूची की घोषणा की। इसमें अमेठी का नाम भी शामिल है, जहां से बीजेपी ने एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को मौका दिया है। हालांकि, अभी तक रायबरेली के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की गई है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी इस सीट से मनोज पांडे को मौका दे सकती है। फिलहाल इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।

यह भी पढ़े: ELECTION COMMISSION ON RAHUL: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लिए सख़्त एडवाइजरी जारी

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]