loader

PM Modi ने साबरमती आश्रम पुनर्विकास परियोजना की रखी नींव, बापू को किया याद

PM Modi in Gujarat
PM Modi in Gujarat

PM Modi in Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात और राजस्थान के दौरे पर हैं। अहमदाबाद में पीएम ने 85 हजार करोड़ की परियोजना के विकास कार्यों का शुभारंभ किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम के पुनर्विकास परियोजना की रखी नींव रखी है।

यह भी पढ़े: हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन टूटा, सीएम खट्टर ने दिया इस्तीफा, फिर शाम को ले सकते…

उज्ज्वल भविष्य की दिशा दिखाता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने साबरमती में महात्मा गांधी आश्रम में पौधा रोपण करते हुए पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया है, जिसके साथ प्रधानमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा बापू का दृष्टिकोण आज भी देश के उज्ज्वल भविष्य की दिशा दिखाता है, बापू ने स्वराज और आत्मनिर्भर भारत का सबसे पहले सपना देखा था। फिलहाल लोकल फॉर वोकल्स पर चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़े: असम से सीएए लागू करने का विरोध शुरू, प्रतियां जलाईं, हड़ताल का ऐलान

साबरमती के पुनर्विकास योजना

यही गांधी और बापू की स्वदेशी की मूल भावना है। आत्म निर्भरता की अवधारणा भावना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने साबरमती आश्रम के पुनर्विकास योजना की शुरुआत की है। जिसके तहत 1200 करोड़ की लागत से गांधी आश्रम का कायाकल्प होना है। यहां 13 ऐतिहासिक इमारतों का जीर्णोद्धार और मौजूदा भवनों को यथास्थिति बरकरार रखा जाएगा।

यह भी पढ़े: पीएम मोदी का आज राजस्थान दौरा, पोखरण में देखेंगे भारत शक्ति अभ्यास

गुजरात में 3 लाख टन कम प्रयोग

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र है। सरदार पटेल को नमन करने के लिए लोग स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर आते हैं। गुजरात के 9 लाख किसान परिवार प्राकृतिक खेती की ओर मुड़ गए हैं। गुजरात में 3 लाख मीट्रिक टन यूरिया का इस्तेमाल कम हुआ है। यह बापू की प्राकृतिक खेती विचारधारा को आगे बढ़ाने का एक प्रयास है।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]