loader

SMRITI IRANI ON KEJRIWAL: स्मृति ईरानी कहा- कोर्ट में पेश किए गए कुछ तथ्य दिल दहला देने वाले…

SMRITI IRANI ON KEJRIWAL

SMRITI IRANI ON KEJRIWAL:दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में गिरफ्तार केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। कोर्ट के फैसले के तुरंत बाद बीजेपी की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। बीजेपी की ओर से मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि शराब घोटाले का मास्टरमाइंड आखिरकार कानून की गिरफ्त में है।

तथ्य दिल दहला देने वाले

उन्होंने आगे कहा कि उनके कार्यों से पता चलता है कि सुचित का उल्लेख करने वाला व्यक्ति प्रशासन में भ्रष्टाचार को कैसे बढ़ावा देगा। आज अदालत में कुछ तथ्य दिल दहला देने वाले हैं। विजय नायर के सौजन्य से कुछ शराब कंपनियों ने शराब नीति बनाई और केजरीवाल जी के किसी वकील ने उसे खारिज नहीं किया। आज कोर्ट में कुछ खास बैंक लेनदेन का जिक्र किया गया जिसका फायदा दिया गया।

स्मृति ईरानी ने कहा- पीएमएलए मामले पर भी कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि समीर महेंद्र विजय नायर को 2-4 करोड़ रुपये देते हैं, इस तथ्य से अरविंद केजरीवाल ने इनकार नहीं किया है। पीएमएलए के खिलाफ दायर सभी मामलों पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने सफाई नहीं दी है। 2020 में जब दिल्ली में शराब नीति बनाई गई तो विशेषज्ञ समिति की अध्यक्षता मनीष सिसोदिया ने की। कमेटी की रिपोर्ट 31 दिसंबर 2020 को आएगी। 5 मार्च 2021 को इसकी जांच की गई, लेकिन इस पर रिपोर्ट कभी पेश नहीं की गई। वहीं, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है। दो-तीन दिन बाद कोई आपका और मुख्यमंत्री का साथ नहीं देगा। उन्होंने कहा कि तिवारी ने दावा किया है कि उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर जनता में खुशी देखी। उन्होंने कहा कि लोग अलग-अलग इलाकों में पटाखे फोड़कर और मिठाइयां बांटकर जश्न मना रहे हैं।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने कहा- कानून अपना काम कर रहा

उधर, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है। कल वह (अरविंद केजरीवाल) कोर्ट में सौदेबाजी कर रहे थे कि मैं दिल्ली का मुख्यमंत्री हूं इसलिए मुझे 2 महीने का समय दिया जाए, लेकिन देश में कानून का राज है। कानून हर अपराधी के साथ समान व्यवहार करता है, यह आज साबित हो गया। जल्द ही अरविंद केजरीवाल के शराब घोटाले का सच सबके सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़े: KEJRIWAL ON ED REMAND: जेल से सरकार चलाएँगे केजरीवाल या खाली रहेगी दिल्ली की गद्दी? जानिए क्या कहते हैं विशेषज्ञ…

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]