loader

Ram Mandir: रामनवमी पर 24 घंटे श्रीराम जन्म भूमि मंदिर खोलने पर संत असहमत, जानें क्या कहा ?

Ram Mandir Ayodhya
Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir: रामनवमी के समय 3 दिन लगातार श्रीराम भगवान के दर्शन करवाए जाने पर विचार किया जा रहा है। जिस सवाल पर अयोध्या के संतों ने साफ कहा कि किसी भी पूजन परंपरा में लगातार दिन-रात मंदिर खोलने का जिक्र नहीं है। तो वहीं श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कहा कि रामनवमी में तीन दिन तक लगातार 24 घंटे मंदिर खोलने को लेकर संतों से राय ली जा रही है।

यह भी पढ़े: केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा, बोले- पीएम जो कर रहे, वो देश के लिए…

रामनवमी पर 50 लाख की भीड़

रामनवमी (Ram Mandir) मेला नौ अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। इसमें 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के अयोध्या आने की उम्मीद है। इन भक्तों को रामलला के दर्शन कराने के उद्देश्य से मंदिर 24 घंटे खोलने की योजना पर विचार चल रहा है। अभी राम मंदिर 14 घंटे खुल रहा है। अभी रोजाना डेढ़ से दो लाख भक्त श्रीराम भगवान के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं। जिस भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन को मेहनत करनी पड़ती है।

यह भी पढ़े: असदुद्दीन ओवैसी माफिया मुख्तार अंसारी के घर पहुंचे, बेटे को गले लगाया और 40 मिनट तक की बात

बालक राम को जगाना उचित नहीं

जिला प्रशासन ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir) से अष्टमी, नवमी और दशमी को राममंदिर 24 घंटे खोलने की अपील की है। अब ट्रस्ट संतों से राय ले रहा है। संतों ने 24 घंटे मंदिर खोले जाने पर असहमति जताई है। इस फर संतों ने कहा कि रामलला को शयन न कराना शास्त्र सम्मत नहीं है। ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि रामलला पांच वर्ष के बालक के रूप में विराजमान हैं। उन्हें 24 घंटे जगाना उचित नहीं है।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]