loader

Relationship Tips: कहीं रिलेशनशिप में पार्टनर आपका इस्तेमाल तो नहीं कर रहा? इन बातों से करे पहचान

Relationship Tips

Relationship Tips: जब दो लोग रिलेशनशिप में आते है तो वह समय बेहद (Relationship Tips) खास माना जाता है। लेकिन एक रिश्ता लंबे समय तक तभी चलता है जब दोनों एक दूसरे को समझते है और हर परिस्थिति में एक दूसरे का साथ देते है। लेकिन कई बार एक रिश्ते में होने के बाद भी आपको दिल से खुशी महसूस नहीं होती और आपको धीरे धीरे लगने लगता है कि आपका रिश्ता सिर्फ एकतरफा प्यार पर टिका हुआ है। ऐसे रिश्ते में सिर्फ एक पार्टनर ही अपने प्यार से उस रिश्ते को निभा रहा होता है।

फिर सवाल उठता है कि अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता तो वह रिश्ते क्यों में है? इस सवाल का जवाब है कि उन्हें आपकी सिर्फ जरूरत है। ऐसे लोग सिर्फ अपनी जरूरत और काम निकालने के लिए रिश्ते में बंधे होते है। अगर आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर सिर्फ काम निकाल रहा है या आपका इस्तेमाल कर रहा है तो इन बातों को कंफर्म कर सकते है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ​बातों के बारे में बताने जा रहे है :-

फीलिंग्स की कदर नहीं करना

एक रिश्ते में सबसे ज्यादा जरूरी एक दूसरे को इमोशनली सपोर्ट करना होता है। अगर आप एक दूसरे को इमोशनली सपोर्ट नहीं करते तो इस रिश्ते में रहने का कोई मतलब नहीं बनता। ए​क रिश्ते में रहने के दौरान सिर्फ साथ घूमना और खाना पीना ही सब कुछ नहीं होता। बुरे समय में अपने पार्टनर को सपोर्ट करना और अच्छा फील करवाना भी महत्वपूर्ण होता है। अगर आपका पार्टनर आपकी फीलिंग की कदर नहीं करता या आपकी बातों में दिलचस्पी नहीं लेता तो यह एक संकेत हो सकता है।

आर्थिक सहयोग नहीं

Relationship Tips

अगर आप और आपका पार्टनर कही घूमने फिरने जाते है और हर बार सिर्फ आप ही होने वाले खर्चो का भुगतान करते है तो यह एक संकेत है कि आपका पार्टनर आर्थिक सुविधाओं के लिए आपसे जुड़ा हुआ है और यह बात रिश्ते में लड़का और लड़की दोनों पर अप्लाई होती है।

सिर्फ काम के समय आपको याद करना

कई बार ऐसा होता है कि एक रिश्ते में रहने के बाद दोनों कपल एक दूसरे से अलग अलग महसूस करते है। पार्टनर सिर्फ काम पड़ने पर आपको याद करता है और दूसरे ​दिन या मौकों पर खुद को बिजी दिखाता है। ऐसी स्थिति में समझ सकते है कि अगर आपका पार्टनर लंबे समय तक ऐसा ही बहाना बना रहा है तो वह आपको इस्तेमाल कर रहा है।

भविष्य को लेकर कोई चिंता नहीं

अगर आप एक रिश्ते में काफी ज्यादा समय देने के बाद हर व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ भविष्य के सपने देखने लगता है। अपने भविष्य को लेकर सोचना कोई गलत बात नहीं है और आपको अपने पार्टनर से भी जानना चाहिए कि वह दोनों के रिश्ते को भविष्य में कहां देखते है और उनका क्या प्लान है। लेकिन अक्सर लोग इन बातों पर गोलमोल जवाब देने लगते है और सीधा जवाब नहीं देते। अगर आपका पार्टनर बार बार भविष्य की बातों को टाल देता है या इधर उधर की बातें करने लगता है तो आपको अपने रिश्ते को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: Loksabha Election 2024 Jhalawar Seat: भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना, दिया ये बयान

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]