loader

RMLIMS recruitment 2024: यूपी के इस हॉस्पिटल में नर्सिंग ऑफिसरों के लिए निकली नई वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

RMLIMS recruitment 2024

RMLIMS recruitment 2024:उत्तर प्रदेश में नर्सिंग में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों (RMLIMS recruitment 2024) के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। लखनऊ स्थित में डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान (RMLIMS) ने 665 नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 21 अप्रैल 2024 तक संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट www.drrmlims.ac.in पर जाकर इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। संस्थान की तरफ से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

भर्ती का विवरण

इस भर्ती के माध्यम से नर्सिंग ऑफिसर के 665 पदों नियुक्ति की जाएगी। नर्सिंग ऑफिसरों की भर्ती के अनरिजर्व के लिए 252 पद,एससी के लिए 143 पद,एसटी के लिए 12 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 81 पद और ओबीसी के लिए 177 पद पर भर्ती की जाएगी।

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा

RMLIMS recruitment 2024

आरएमएलआईएमएस नर्सिंग ऑफिसर भर्ती 2024 के लिए भारतीय नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा और नर्स और मिडवाइफ के रूप में रजिस्ट्रेशन होना होना आवश्यक है। वहीं इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। इसके साथ ही

ओबीसी को 3 साल और एससी/एसटी के लिए 5 साल की छुट दी गई है।

आवेदन शुल्क व चयन प्रक्रिया

नर्सिंग ऑफिसर पद के आवेदन के लिए आवेदन शुल्क जनरल,ओबीसी और एससी के लिए 1180 रूपये और एसटी के लिए 708 रूपए तय की गई है। इसके साथ ही इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित सामान्य भर्ती परीक्षा (CRT) के आधार पर किया जाएगा। जिसमें नेगेटिव मार्किंग भी ​की जाएगी। इसके साथ ही इस परीक्षा में विभिन्न विषयों और भाषाओं को भी शामिल किया गया है। इससे जुड़ी विस्तृत जानकारी संस्थान की वेबसाइट www.drrmlims.ac.in पर जाकर देखी जा सकती है।

आवेदन भरने की प्रक्रिया

इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया को 5 भागों में बांटा गया है। जिसमें पहला कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन है। ​ रजिस्ट्रेशन करने के बाद दूसरा चरण उस फार्म में मांगे गए सारी जानकारी को भरना। इसके बाद तीसरे चरण में उम्मीदवार को अपना फोटो,हस्ताक्षर और मांगे गए सभी दस्तावेजों को स्कैन की मदद से अपलोड करना है। इसके बाद चौथा चरण आवेदन शुल्क का भुगतान करे और एक बार फिर से भरी गई सभी जानकारियों को सही से जांचने के बाद फार्म स​बमिट कर दे। आगे की आवश्यकता के लिए फार्म का एक प्रिंट आउट अपने पास रखे।

ये भी पढ़ें :– Relationship Tips: पार्टनर से बहस करने के बाद कभी ना करें ये गलतियां, वरना बिगड़ सकती है बात

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]