loader

Indore Crime: इंदौर पुलिस की नाक में दम करने वाला सलमान लाला कौन है, रील बनाकर कर रहा परेशान…

Indore Crime: इंदौर। सलमान लाला, वह कुख्यात बदमाश जिसने अपनी उम्र से ज्यादा अपराध किए। स्कूली शिक्षा में ही मारपीट और लड़की को अगवा करने के मामले में फंसे सलमान लाला ने शुरुआत में ही सोच लिया था वह इंदौर जिले का किंग बनेगा और इसी सोच के साथ उसने जघन्य अपराधों को अंजाम दिया।

एक बार फिर इंदौर के कुख्यात बदमाश सलमान लाला (salman lala) को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। हत्या, वसूली सहित जघन्य मामलों में मुख्य आरोपी सलमान लाला को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें सलमान लाला कोर्ट और जेल के बाहर जाते हुए दिख रहा है। सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं वीडियो को लेकर इंदौर पुलिस को परेशानी में डाल दिया है, पुलिस इस पतासाजी में जुट गई हैं कि जेल के अंदर रहने के बाबजूद कैसे सलमान लाला की रील सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। हालांकि पुलिस ने ऐसे सोशल मीडिया एकाउंट पर कार्रवाई की है जो सलमानलाला की रील वायरल कर रहे थे।

कौन है सलमान लाला

महज 12 साल की उम्र में अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले सलमान लाला का जन्म निजाम के घर में हुआ। पिता निजाम इंदौर के पड़ासिया में रहकर कबाड़ी का काम करते थे। सलमान लाला 4 भाई जिसमें वह सबसे छोटा है। कहते हैं कि सलमान लाला जब स्कूल की पढ़ाई कर रहा था तब उसने साल 2012 में एक हिंदू लड़की को भगाया था उस समय सलमान लाला की उम्र महज 14 साल थी। कहते हैं इस मामले में इंदौर के पड़ासिया क्षेत्र में काफी तनाव हुआ था। सलमान के पिता ने भी बेटे के इस कृत्य को गलत बताया था। परंतु मां शबाना के लाड़ प्यार ने सलमान के हौंसलों के पंखे दिए और वह अपराध पर अपराध करता गया।

ये भी पढे़:   Indore Guard Firing Video: कुत्ते को लेकर हुआ झगड़ा तो गोलियों से भून डाला, 2 की मौत, 7 घायल

दुर्लभ कश्यप से था प्रभावित सलमान लाला

गले में सोने की चैन, मुंह से सिगरेट का धुआ उड़ाकर पूरे इंदौर में राज करने की सोचने वाला सलमान लाल उज्जैन के कुख्यात बदमाश दुर्लभ कश्यप से प्रभावित था। इंदौर के लोग कहते हैं कि सलमान अधिकांश समय दुर्लभ कश्यप के किस्से ही सुना और पढ़ा करता था।

मां ने बढ़ावा दिया, भाईयों ने सहारा

नयाबसेरा के लोग बताते हैं कि सलमान लाल की जितनी उम्र नहीं है उससे ज्यादा उस पर प्रकरण दर्ज है। 24 अगस्त 2017 में सलमान लाला और उसके भाईयों ने एक युवक को बेरहमी से मारा था और पुलिस जब सलमानलाला को पकड़ने घर पहंुची तो उसकी मां ने कपड़े फाड़कर पुलिस कर्मियों पर बेइज्जत करने का इल्जाम लगाया था। इसके बाद से सलमान के हौंसले इतने बढ़े कि उसने अपराध की दुनिया से पलटकर सराफत की दुनिया की तरफ कभी देखा नहीं।

ये भी पढे़: ⁠Tourist Places in Indore: मिनी मुंबई के नाम से मशहूर इंदौर है एक शानदार सिटी, जानें यहाँ घूमने लायक जगहें

एक बड़ी गैंग तैयार की सलमान लाला ने

कहते हैं सलमान लाला पिता के कारोबार कबाड़ी का काम देखता है परंतु उसे यह काम पसंद नहीं है उसने इंदौर में अपना वर्चस्व बनाने के लिए एक टीम तैयार की जिसमें ऐसे युवकों को शामिल किया है जो रहीस घरों के थे या फिर जिनके पास कोई काम नहीं था। सलमान लाला ने सबसे पहले दुर्लभ कश्यप को फाॅलो किया और उसके जैसे सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर लोगों के अंदर दहशत बनाने काम शुरू किया। कहते हैं सलमान लाला की टीम ऐसे लोगों को निशाना बनाती थी जो धनवान और कमजोर रहते थे। सलमान लाला सहित उनके गुर्गों पर लूट-डकैती, हत्या सहित अन्य अपराधिक प्रकरण दर्ज है।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]