loader

PM Modi Barmer Rally: बाड़मेर में बोले पीएम मोदी, -इंडिया गठबंधन के झांसे में न आएं

PM Modi Barmer Rally

PM Modi Barmer Rally: लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने जीत की हैट्रिक के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। एक बार फिर भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान खुद पीएम मोदी ने संभाल रखी है। प्रधानमंत्री लगातार देश के अलग-अलग राज्यों में रोड शो और रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी की पहली सभा बाड़मेर में हुई हैं। पीएम मोदी की बाड़मेर की जनसभा में काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हुई। इस जनसभा (PM Modi Barmer Rally) को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला।

70 साल तक इस क्षेत्र की जनता प्यासी रही: पीएम मोदी

बता दें बाड़मेर-जैसलमेर क्षेत्र में पिछले कई दशकों से लोग पीने के पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गांव-ढाणियों में बसे लोगों को दूर-दूर से पानी लाना पड़ता हैं। पीएम मोदी ने अपनी जनसभा में कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि ”कांग्रेस की सरकार ने जनता को प्यासा रखा। केंद्र को पानी पहुंचाने की योजना को धरातल पहुंचने नहीं दिया। 70 साल तक इस क्षेत्र की जनता प्यासी रही। हमारी सरकार ने जल जीवन योजना के माध्यम से 50 लाख घरों तक पानी पहुंचाया।”

इंडिया गठबधन के झांसे में न आएं: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने बाड़मेर की सभा में इस क्षेत्र के लोगों का धन्यवाद दिया। इतनी तेज़ धूप के बावजूद लोग पीएम मोदी की एक झलक देखने के लिए काफी उत्साहित नज़र आ रहे थे। पीएम मोदी ने करीब 30 मिनट तक सभा संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी की सरकार में हुए विकास कार्यों की बात रखी। इसके अलावा पीएम मोदी ने इंडिया गठबधन पर भी हमला बोला। पीएम मोदी ने कहा कि ”देश की जनता को जागरूक होने की जरूरत है। देश को जनता ने भाजपा को 400 से ज्यादा सीट देने का मन बना लिया है। इंडिया गठबधन के झांसे में न आएं।”

बाड़मेर में पीएम मोदी के संबोधन की प्रमुख बातें…

1. भाजपा सरकार देश की आखिरी सीमा तक सड़कें और हाइवे बना रही है। हमने बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज भी खोला है। आज सीमावर्ती बाड़मेर में 72,000 करोड़ रुपये लागत की रिफाइनरी शुरू होने जा रही है।आने वाले समय में इस इलाके में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, युवाओं के लिए नए रास्ते बनेंगे।

2. हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, देश का प्रथम गांव मानते हैं। हमारे लिए देश की सीमाएं यहां पूरी नहीं होती, हमारे लिए यहां से देश शुरू होता है। आज अगर देश में 4 करोड़ गरीबों को पीएम आवास मिले हैं, तो मेरे बाड़मेर में भी पौने 2 लाख गरीबों को पक्के आवास का लाभ मिला है। कांग्रेस की सोच ही विकास विरोधी है।

3. ये लोग देश के सीमावर्ती गांवों को देश का आखिरी गांव कहते हैं। ये लोग सीमावर्ती जिलों को, गांवों को जान-बूझकर विकास से वंचित रखते थे। जिस राजस्थान के लोगों ने देश को अपने लहू से सींचा, उस राजस्थान को कांग्रेस ने पानी के लिए प्यासा रखा।जितने दिन राजस्थान में कांग्रेस सरकार रही, उसने जल जीवन मिशन में भी जमकर भ्रष्टाचार किया।

4. कांग्रेस ने राजस्थान तक पानी लाने के लिए ERCP परियोजना भी पूरी नहीं होने दी थी। बाड़मेर हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता स्व. जसवंत सिंह जी का क्षेत्र है। यहां के लोगों ने हमेशा मुझे बोला है – मोदी जी आप देश के दुश्मनों को सबक सिखाओ, बाड़मेर जिताने की जिम्मेदारी हमारी। आप इस बार भी, पहले से ज्यादा वोटों से BJP को जिताएंगे, ये मेरा पक्का विश्वास है।

5. ये जनसैलाब, ये जनसमर्थन बताता है कि बाड़मेर की जनता BJP को भरपूर आशीर्वाद देने का संकल्प ले चुकी है। इस चुनाव में आपका एक-एक वोट विकसित भारत की नींव मजबूत करेगा। ये चुनाव दल का नहीं, देश का चुनाव है। इसलिए आज पूरा देश कह रहा है – 4 जून, 400 पार!

ये भी पढ़ें: बाड़मेर में पीएम मोदी की बड़ी जनसभा, मानवेन्द्र सिंह की हुई घर वापसी

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]