loader

Amit Shah Nomination: गृहमंत्री अमित शाह ने गांधीनगर सीट से किया नामांकन, सीएम भूपेंद्र पटेल रहे मौजूद

Amit Shah Nomination

Amit Shah Nomination: गांधीनगर। गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन दाखिल किया है। वह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार है। वहीं कांग्रेस ने पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से चुनाव मैदान में उतारा है। इससे पहले गुरुवार को उन्‍होंने गांधीनगर में रोड शो किया था। आप को बता दें कि गांधीनगर में 7 मई को वोट डाले जाएंगे। जबकि मतगणना 4 मई को देश में एक साथ ही होगी।

अमित शाह ने किया नामांकन

शुक्रवार को गांधीनगर लोकसभा सीट (Amit Shah Nomination) से अमित शाह ने अपना नामांकन दाखिल किया है। वे लगातार दूसरी बार भाजपा का उम्मीदवार हैं। अमित शाह के साथ नामांकन के समय गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे है। उन्होंने ठीक दोपहर 12.39 बजे राजधानी में गांधी नगर में जिला चुनाव अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र जमा किया है। इस समय को पंडितों और ज्योतिषियों ने ‘विजय मुहूर्त’ बताया है।

यह भी पढ़े: ईवीएम में कैद हो रही गडकरी, नकुल, जितिन, मसूद समेत इन दिग्गजों की किस्मत…

अमित शाह के तीन रोड शो

गृहमंत्री अमित शाह ने नामांकन के बाद कहा, कि मैंने गांधीनगर सीट से नामांकन दाखिल किया है, गांधीनगर का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गौरव की बात है, यह चुनाव नरेंद्र मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने का चुनाव है। नरेंद्र मोदी ने देश को सुरक्षित किया है। भारत 2047 तक विकसित हो जाएगा। इससे गुरूवार को गृहमंत्री अमित शाह ने समर्थकों के साथ निर्वाचन क्षेत्र में तीन रोड शो किए। बीस किलोमीटर की दूरी तय की थी।

यह भी पढ़े: इस्राइल ने की ईरान पर जवाबी कार्रवाई, दागी मिसाइलें, रिपोर्ट में एयरपोर्ट पर धमाके का दावा

पिछला चुनाव 5 लाख से जीतें

अमित शाह का का रोड शो (Amit Shah Nomination) अहमदाबाद के साबरमती, घाटलोडिया, नारणपुरा और वेजलपुर विधानसभा क्षेत्रों के तहत आने वाले इलाकों से गुजरा था। जो गांधीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा हैं। पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने 2019 के आम चुनाव में गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से 5 लाख से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को मतदान होगा।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]