loader

Kolkata doctor rape case: आज देशभर में OPD सेवाएं रहेंगी बंद, हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

Kolkata doctor rape case: कोलकता में जूनियर महिला डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद देशभर में डॉक्टरों का गुस्सा देखने को मिल रहा है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी पर त्वरीत कार्रवाई करने की मांग को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को पत्र भी लिखा है। वहीं इस बीच फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने मंगलवार 13 अगस्त से इस घटना के विरोध में देशव्यापी ओपीडी और वैकल्पिक सेवाओं को बंद करने का आह्वान किया है।

FAIMA ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर लिखा, ” हम पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों के साथ खड़े हैं! हम पूरे देश के डॉक्टरों से कल (13 अगस्त) से इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान करते हैं! हम न्याय चाहते हैं!”

निष्पक्ष जांच की मांग

कोलकला में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी मामले के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को एक पत्र लिखा है। पत्र में एसोसिएशन ने इस घटना पर त्वरीत कार्रवाई की मांग की है। IMA ने पत्र में लिखा कि इस मामले की निष्पक्ष और गहनता से जांच होनी चाहिए, जिससे दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल पाए।

इसके अलावा IMA ने उन परिस्थितियों की भी गहना से जांच की मांग की है जिसकी वजह से यह घटना घटी। अपने पत्र में एसोसिएशन ने इस बात पर भी जोर देते हुए आग्रह किया कि कार्यस्थल पर डॉक्टरों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चिच की जाए, इसके लिए सुरक्षा से संबंधित कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

क्या है मामला?

9 अगस्त को कोलकता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में ड्यूटी पर तैनात एक महिला डॉक्टर का शव मिलने से हड़कंप मच गया था। 31 वर्षीय महिला ट्रेनी डॉक्टर का चेस्ट मेडिसीन विभाग के सेमिनार हॉल में अर्धनग्न शब मिला था, जिसके शरीर पर कई चोटों के निशान थें। कोलकता पुलिस ने महिला के साथ हैवानियत करने वाले शख्स को धरदबोचा है। वहीं आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पूछताछ के दौरान उसने कहा कि मैंने ही अपराध किया है मुझे फांसी दे दों। पुलिस ने बताया कि आरोपी शराब पीने का लती था। उसके फोन से कई अश्लिल वीडिओ भी मिले हैं।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]