loader

SRK at locarno film festival 2024 : शाहरुख खान ने लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल मे साउथ इंडस्ट्री की करी जमकर तारीफ, मजाकिया स्पीच से लोगों को किया इम्प्रेस

Srk at locarno film festival 2024
Srk at locarno film festival 2024

SRK at locarno film festival 2024 : बॉलिवुड के किंग खान किसी भी परिचय के मोहताज नहीं है। उनका ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशो तक बोलबाला है। हाल ही में शाहरुख खान को स्विट्जरलैंड में हुए 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड- पार्डो अला कैरियरा या करियर लेपर्ड सम्मानित किया गया। शाहरुख पहले भारतीय हैं, जिन्हे यह अवॉर्ड मिला है।

अवार्ड जीतने के बाद शाहरुख ने एक स्पीच दी, जिसने सबको दीवाना बना दिया है। इस स्पीच के दौरान शाहरुख ने एक ऐसी बात कही, जिस पर गूगल इंडिया ने भी रिएक्ट किया है। गूगल के इस रिएक्शन को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस भी रिएक्ट कर रहे हैं। गूगल ने एक यूजर का ट्वीट शेयर करते हुए कमेंट किया था, जो अब तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मुझे गूगल करें, फिर वापस आए

स्विट्जरलैंड में आयोजित 77वें लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड जीतने के बाद शाहरुख खान ने एक लंबी स्पीच दी। शाहरुख ने अपनी स्पीच कोप काफी मजाकिया अंदाज में पेश किया। उन्होंने मजाक में वहां पर उपस्थित ऑडियंस को कहा, “मुझे गूगल करें और फिर वापस आएं!” जिसके बाद गूगल इंडिया ने शाहरुख के इस बयान पर कमेंट किया है। गूगल इंडिया ने एक्स पर शाहरुख को टैग करते हुए क्राउन इमोटिकॉन यानी ताज का इमोजी ट्वीट किया।

गूगल इंडिया के इस ट्वीट पर शाहरुख खान के फैंस भी जमकर कमेंट कर रहे हैं। कोई उन्हें किंग खान बता रहा है, तो बॉलीवुड का बादशाह। एक फैन ने कमेंट में लिखा, “इसलिए ही वह किंग खान है!” दूसरे फैन लिखा, ‘इंडस्ट्री के किंग!’ एक अन्य फैन ने लिखा,”देख लो कि गूगल इंडिया भी जानता है कि वह किंग हैं।

फिल्म करियर पर की बात 

इस फिल्म फेस्टिवल के दौरान शाहरुख खान ने अपने करियर के बारे में बात करते हुए, अपने अनुभव शेयर किए। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा यश चोपड़ा, संजय लीला भंसाली और फराह खान जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम किया है। उन्होंने साउथ इंडस्ट्री की तारीफ करते हुए कहा की “कुछ बेहतरीन कहानी कहने का तरीका दक्षिण भारत से आता है।। भारतीय सिनेमा के कुछ सबसे बड़े सुपरस्टार तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ से हैं…”

किंग खान ने साउथ सिनेमा और स्टार्स की करी तारीफ

शाहरुख खान ने साउथ सिनेमा के बारे में बात करते हुआ कहा, “बेशक, हम भारत में उनके बारे में जानते हैं, लेकिन ‘जवान’, ‘बाहुबली’ और ‘आरआरआर’ जैसी फिल्में आने के बाद पूरी दुनिया में इस फिल्म इंडस्ट्री पर ध्यान दे रहा है… ‘दिल से’ में मणिरत्नम सर के साथ काम करने के बाद, मैं साउथ स्टाइल की फिल्म में काम करना चाहता था।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]