loader

Jammu Kashmir Elections: BJP ने जम्मू-कश्मीर के लिए जारी 44 उम्मीदवारों की लिस्ट वापस ली, कहीं इसके पीछे ये वजह तो नहीं!

BJP Withdrew Candidates List: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को जम्मू और कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए 44 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी। लेकिन कुछ घंटों बाद इसे वापस ले लिया। पार्टी ने अब सूची में बदलाव करने का निर्णय लिया है और जल्द ही नई संशोधित सूची जारी करेगी।

 44 उम्मीदवारों की लिस्ट की थी जारी

बता दें कि बीजेपी ने सुबह 10 बजे के करीब 44 नामों की सूची जारी की थी।  इस लिस्ट में सैयद वजाहत, गजे सिंह राणा, और जावेद अहमद कादरी जैसे उम्मीदवार शामिल थे, जिन्हें अनंतनाग, डोडा, और शोपियां निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया था।

कहीं इस लिए तो BJP ने वापस ले ली लिस्ट!

अन्य उम्मीदवारों में पंपोर से सैयद शोकत गैयूर अंद्राबी, राजपोरा से अरशीद भट, अनंतनाग पश्चिम से मोहम्मद रफीक वानी, और किश्तवाड़ से सुश्री शगुन परिहार शामिल थे।  लेकिन लगभग 12 बजे पार्टी ने सोशल मीडिया हैंडल X से उम्मीदवारों की लिस्ट डिलीट कर दी। इसके बाद ख़बर आई कि पार्टी कुछ बदलाव के बाद नई लिस्ट जारी करेगी।

बता दें कि बीजेपी की हटाई गई इस लिस्ट में दो पूर्व डिप्टी CM निर्मल सिंह, कविंद्र गुप्ता और जम्मू-कश्मीर के पार्टी अध्यक्ष रविंद्र रैना का नाम शामिल नहीं था। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं इस लिए बीजेपी ने इस लिस्ट को वापस ले लिया। हांलाकि, उम्मीदवारों की सूची वापस क्यों ली गई इस बारे में बीजेपी की तरफ से को आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

तीन चरणों में होंगे विधानसभा चुनाव

बता दें जम्मू और कश्मीर में  90 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर, और 1 अक्टूबर को होंगे। पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के पास 27 अगस्त तक नामांकन पत्र दाखिल करने का समय है। मतगणना 4 अक्टूबर को होगी।

कांग्रेस फारूख अब्दुल्ला के साथ लड़ेगी चुनाव

कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों के लिए फारूक अब्दुल्ला की राष्ट्रीय सम्मेलन के साथ गठबंधन किया है। वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी ने इस गठबंधन को अपना समर्थन दिया है। दूसरी ओर, बीजेपी ने चुनावों में स्वतंत्र रूप से भाग लेने का निर्णय लिया है। 2014 में हुए पिछले विधानसभा चुनावों में भाजपा ने 25 सीटें जीती थीं।

ये भी पढ़ेंः J&K Assembly Election 2024: कांग्रेस-नेशनल कॉन्फ्रेंस साथ मिलकर लडेंगें चुनाव, सीटों का बटवारा आज शाम तक फाइनल

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]