loader

PM Modi Singapore Visit: सिंगापुर में PM मोदी का भव्य स्वागत, भारतीय मूल के लोगों से की मुलाकात

pm modi singapore visit:

PM Modi Singapore Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (4 सितंबर) को सिंगापुर पहुंचे, जहां उनका भव्य और गर्मजोशी से स्वागत किया गया। पीएम मोदी की इस दो दिवसीय यात्रा का उद्देश्य भारत-सिंगापुर संबंधों को और मजबूत करना है। पीएम मोदी 4-5 सितंबर तक सिंगापुर में रहेंगे और इस दौरान सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग और राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा, वे कई उद्योगपतियों से भी संवाद करेंगे।

ये भी पढ़ें: ब्रूनेई में पीएम मोदी का शाही स्वागत, मिला ‘गार्ड ऑफ ऑनर’

तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए थे PM

प्रधानमंत्री मोदी 3 सितंबर को भारत से तीन दिवसीय दौरे के लिए रवाना हुए थे। पहले वे ब्रुनेई पहुंचे, जहां उन्होंने ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोल्किया से मुलाकात की और भारत-ब्रुनेई के बीच महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। ब्रुनेई के दौरे के बाद, पीएम मोदी सिंगापुर पहुंचे हैं।

pm modi singapore visit:

भारतीय समुदाय में दिखा जोरदार उत्साह

सिंगापुर पहुंचते ही पीएम मोदी को भारतीय समुदाय ने अत्यंत गर्मजोशी से स्वागत किया। भारतीय संस्कृति की झलक सिंगापुर में भी देखने को मिली। वहां रह रहे भारतीय लोगों ने ढोल बजाकर और महाराष्ट्र की पारंपरिक वेशभूषा में पीएम का स्वागत किया। पीएम मोदी ने इस उत्साहपूर्ण स्वागत को देखकर खुद भी ढोल बजाया और खुशी जाहिर की।

pm modi singapore visit:

पीएम मोदी को बांधी गई  राखी

सिंगापुर में भारतीय विदेश मंत्रालय की 2024 की रिपोर्ट के अनुसार, यहां करीब 6 लाख 50 हजार भारतीय लोग निवास करते हैं। पीएम मोदी के सिंगापुर पहुंचते ही भारतीय लोग उनसे मिलने के लिए उमड़ पड़े। महिलाओं ने पीएम मोदी को राखी बांधी और इस अवसर पर पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए राखी बंधवाई। इस दौरान “मोदी जी अमर रहे” के नारे भी गूंजे। पीएम मोदी को सम्मान के तौर पर शॉल भी पहनाया गया।

बता दें पीएम मोदी का गुरुवार को सिंगापुर के संसद भवन में औपचारिक स्वागत किया जाएगा, जहां वे राष्ट्रपति थर्मन शनमुगरत्नम से भी मुलाकात करेंगे।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]