loader

US Presidential Debate: रूस-यूक्रेन युद्ध पर भिड़े दोनों नेता , कमला बोलीं- ‘पुतिन, ट्रंप को लंच में खा जाएंगे’

US Presidential debate on Russia Ukraine War
US Presidential debate on Russia Ukraine War

US Presidential Debate: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दोनों प्रमुख उम्मीदवार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, बुधवार को पेन्सिलवेनिया के फिलाडेल्फिया में आयोजित एक लाइव डिबेट में आमने-सामने आए। यह बहस ABC न्यूज के मंच पर हुई और इसमें दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप किए।

कमला ने ट्रंप को तानाशाह का दोस्त बताया

कमला हैरिस ने ट्रंप के रूस-यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के दावे पर प्रतिक्रिया देते हुए उनकी कड़ी आलोचना की। ट्रंप ने कहा था कि वह यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अच्छे रिश्ते हैं और उनके साथ समझौता कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि युद्ध खत्म हो और मासूमों का खून बहना रुके।

ये भी पढ़ें: व्हाइट हाउस की लड़ाई में किसको मिलेगी गद्दी, जानें ट्रंप-हैरिस में किसका पलड़ा भारी?

इस पर कमला ने तंज कसते हुए कहा, “पुतिन के दबाव के सामने ट्रंप झुक जाएंगे और पुतिन कीव में बैठेंगे, उनके बाद पोलैंड और बाकी यूरोप पर नजर डालेंगे। आप सोचते हैं कि आपकी एक तानाशाह के साथ दोस्ती है, लेकिन वह आपको लंच में खा जाएगा। ”

कमला हैरिस ने ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए

डिबेट के दौरान, कमला हैरिस ने ट्रंप पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि ट्रंप के कार्यकाल के बाद अमेरिका की अर्थव्यवस्था सबसे खराब स्थिति में पहुंच गई। कमला ने ट्रंप को तानाशाहों का दोस्त और महिलाओं के खिलाफ बताया। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रंप की विदेश नीति और उनकी रूस के साथ दोस्ती से अमेरिका को नुकसान पहुंचा है।

यूक्रेन के लिए अमेरिकी सहायता का दावा

कमला ने यह भी स्पष्ट किया कि अमेरिका ने रूस के आक्रमण से यूक्रेन की रक्षा के लिए हर संभव मदद की है। उन्होंने कहा कि अमेरिका ने यूक्रेन को आर्थिक, सैन्य, और खुफिया सहायता प्रदान की है। नाटो और यूरोपीय सहयोगियों के साथ मिलकर अमेरिका ने यूक्रेन की मदद की है ताकि वह रूस के हमलों का सामना कर सके।

ये भी पढ़ें: जानिए कौन हैं विवेक रामास्वामी, जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के लिए छोड़ी अमेरिका के राष्ट्रपति पद की दावेदारी

डिबेट का यह सत्र लगभग 90 मिनट तक चला और दोनों उम्मीदवारों ने विभिन्न मुद्दों पर एक-दूसरे पर तीखा हमला किया। इस बहस ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए दोनों नेताओं की नीति और दृष्टिकोण को और स्पष्ट कर दिया है।

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]