loader

‘कांग्रेस कट्टर बेईमान पार्टी है’…हरियाणा के कुरुक्षेत्र रैली में बोले पीएम मोदी

PM Modi Kurukshetra rally: जम्मू-कश्मीर के डोडा में रैली करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक मेगा रैली की। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने हरियाणा की जनता से कहा कि फिर से एक बार राज्य में बीजेपी की सरकार आने वाली है। उन्होंने मुख्यमंत्री नायाब सिंह सैनी की भी जमकर तारीफ की। पीएम ने कहा कि सैनी साहब ने राज्य में विकास के काम को तेजी दी है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

रैली में कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”कांग्रेस कान खोलकर सुन ले, जब तक मोदी है, तब तक बाबा साहेब अंबेडकर के दिए आरक्षण में से रत्ती भर भी लूट करने नहीं दूंगा और ना ही आरक्षण हटाने दूंगा, ये मोदी की गारंटी है।”

उन्होंने कहा, ‘भारत में सबसे बड़ा दलित, ओबीसी और आदिवासी विरोधी अगर कोई है तो वो कांग्रेस का परिवार है। अभी इन लोगों ने कहा है कि अगर सरकार में आए तो दलितों और पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देंगे। यही इस परिवार की सच्चाई है।”

‘कांग्रेस आर्टिकल 370 फिर से लाना चाहती है’

पीएम मोदी ने आगे कहा, ”कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है। आज तो हालत ये हो गई है कि कांग्रेस के राज में कर्नाटक में गणपति जी को भी सलाखों के पीछे डाला जा रहा है। पूरा देश आज गणेश उत्सव मना रहा है और कांग्रेस विघ्नहर्ता की पूजा में भी विघ्न डाल रही है।

यही नहीं कांग्रेस आर्टिकल 370 को फिर से बहाल करने का समर्थन कर रही है। यानि, कुछ साल पहले तक, वहां हरियाणा के हमारे वीर सैनिकों पर जो पत्थर चलते थेष कांग्रेस उस दौर को वापस लाना चाहती है। कांग्रेस आतंक और अलगाव के उस कालखंड को वापस लौटाना चाहती है।

किसानों के मुद्दे पर कांग्रेस को धेरा

पीएम ने कहा, ‘मैं कांग्रेस वालों से पूछता हूं, वो लोग कर्नाटक और तेलंगाना में कितनी फसलें एमएसपी पर खरीदते हैं? वहां किसानों को कितना एमएसपी देते हैं? बीजेपी की केंद्र सरकार ने किसान का बोझ अपने ऊपर लेने के लिए अनेक प्रयास किए हैं। ये लोग एमएसपी को लेकर कितना शोर मचाते हैं, जबकि हमारा हरियाणा देश का वो राज्य है, जो 24 फसलें एमएसपी पर खरीदता है।

‘कांग्रेस ने पंजाब की क्या हलत कर दी है’

पीएम ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की एक ही नीति है कि चुनाव जीतने के लिए जनता का खजाना खाली करो। इसी तरह आप पंजाब की हालत देखिए क्या कर दी है। कांग्रेस किसानों के लिए बड़ी-बड़ी बातें करती है। उन्हें बड़े-बड़े सपने दिखाती है। सच्चाई ये है कि ये झूठ के अलावा कुछ नहीं है। अगर कांग्रेस में दम है, तो वो कर्नाटक और तेलंगाना में अपनी किसान योजनाएं क्यों नहीं लागू करती? कर्नाटक और तेलंगाना में विकास के सारे काम ठप्प हैं।

‘कांग्रेस कट्टर बेईमान पार्टी है’

पीएम मोदी ने कांग्रेस कट्टर बेईमान पार्टी बताते हुए कहा, ‘ जनता की परेशानी से, जनता की समस्याओं से कांग्रेस को कभी कोई फर्क नहीं पड़ता। कांग्रेस से बड़ी बेईमान और धोखेबाज पार्टी देश में और कोई नहीं है। हमने कांग्रेस की सरकार का वो दौर देखा है जब विकास का पैसा सिर्फ एक जिले तक सीमित रह जाता था। इतना ही नहीं, वो पैसा किस-किस के जेब में जाता था, इसको भी हरियाणा का बच्चा-बच्चा जानता है। बीजेपी ने पूरे हरियाणा को विकास की धारा से जोड़ा है।”

‘देश के बुजुर्गों को दी गई गारंटी मोदी ने पूरी कर दी ‘

पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा, ‘देश के बुजुर्गों को दी गई गारंटी मोदी ने पूरी कर दी है। मैं हरियाणा के सभी भाइयों-बहनों से कहूंगा कि आप अपने बाल-बच्चों का ध्यान रखिए। आपके माता-पिता की चिंता आपका ये बेटा, आपका ये भाई कर रहा है। हरियाणा में बीजेपी सरकार पूरे सेवा भाव से काम कर रही है। कर्मचारियों की हितैषी बीजेपी सरकार नई पेंशन स्कीम लेकर आई है। इसमें कर्मचारियों के लिए निश्चित पेंशन की गारंटी है। इस नई पेंशन स्कीम का व्यापक स्वागत हुआ है। सरकारी कर्मचारियों ने इस पर खुशी जताई है।भाजपा सरकार के आने से पहले यहां आधे घरों में नल कनेक्शन नहीं था। आज हरियाणा करीब-करीब शत प्रतिशत नल से जल वाला राज्य बन रहा है।

‘गरीबों के लिए 3 करोड़ के पक्के घरों को मंजूरी दी’

पीएम ने कहा, ‘मैंने कहा था कि इस बार बीजेपी की सरकार के पहले 100 दिन बड़े फैसले लिए जाएंगे। इनमें गरीब, किसान, महिलाओं और युवाओं के मजबूत बनाने वाले फैसले होंगे। अभी 100 दिन पूरे भी नहीं हुए हैं, लेकिन हमारी सरकार ने करीब 15 लाख करोड़ रुपए के नए काम शुरू करवा दिए हैं। बीजेपी सरकार ने गरीबों के लिए तीन करोड़ पक्के घरों को भी मंजूर किया है। ये गरीब के सपनों का लॉन्चिंग पैड होगा। मैंने ये भी कहा था कि हम देश में तीन करोड़ लखपति दीदी बनाने का काम कर रहे हैं और बीते साल में 1 करोड़ लखपति दीदी बन चुकी हैं।’

‘बीजेपी जो कहती है, वो करके जरूर दिखाती है’

पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारे हरियाणा के लोग जुबान के बड़े पक्के होते हैं। एक बार जो वादा कर दिया, वो कर दिया। भाजपा ने भी हरियाणा से यही सीखा है और मैंने तो हरियाणा की रोटी खाई है। बीजेपी जो कहती है, वो करके जरूर दिखाती है।’ पीएम ने कहा, मैं आज हरियाणा के लोगों के बीच आया हूं। आप लोग इस गरीब के बेटे को आशीर्वाद दीजिए। भाजपा को आशीर्वाद दीजिए कि फिर एक बार हमारी सरकार बने।’

‘हरियाणा गुरु गोविंद सिंह जी की छठी पातशाही की धरती है’

पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता को संबोधित करते हुए कहा, ”कुरुक्षेत्र में आना भारत की संस्कृति के तीर्थ का दर्शन करना मन को भर देता है। यहां गीता का ज्ञान है, यहां सरस्वती सभ्यता के निशान है, ये गुरु गोविंद सिंह जी की छठी पातशाही की धरती है। यहां श्री गुरु गोविंद सिंह जी की चरण पड़े हैं। ऐसी पावन धरती से मैं आपसे फिर एक बार बीजेपी की सरकार बनाने का निवेदन करने आया हूं।”

ये भी पढ़ेंः ‘जम्मू-कश्मीर का चुनाव तीन खानदानों का है…’जम्मू-कश्मीर के डोडा रैली में बोले पीएम मोदी

 

[web_stories title="true" excerpt="false" author="true" date="false" archive_link="false" archive_link_label="" circle_size="150" sharp_corners="false" image_alignment="left" number_of_columns="4" number_of_stories="8" order="DESC" orderby="post_date" view="grid" /]